tokyo olympics agitation against ioc thomas bach to cancel games– News18 Hindi

0
23


टोक्यो. जापान की राजधानी टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympics) में अब महज दो हफ्ते बचे हैं लेकिन इससे पहले ही इन्हें रद्द करने के लिए लोग आंदोलन कर रहे हैं. शनिवार को करीब 40 प्रदर्शनकारी टोक्यो में ओलंपिक खेलों को रद्द करने के लिए ‘गो होम (घर जाओ)’ के नारे लगा रहे थे. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) अध्यक्ष थॉमस बाक राजधानी के पांच सितारा होटल में ठहरे हैं और प्रदर्शनकारी इस होटल के सामने इकट्ठा हुए.

प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान ‘कोई ओलंपिक नहीं’ के नारे लगाए. जिस होटल में बाक रुके हैं, उसी के बाहर लोगों ने प्रदर्शन किया. टोक्यो में रहने वाली 38 साल की अवाके योशिदा कोविड-19 महामारी के चलते अपनी नौकरी गंवा बैठी. ओलंपिक खेलों का आयोजन पिछले साल होना था लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इन्हें रद्द कर दिया गया था.

इसे भी पढ़ें, विनेश फोगाट टोक्यो में रच सकती हैं इतिहास, जानिए, इस रेसलर के बारे में सबकुछ

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान ओलंपिक का आयोजन करने और आपातकाल लगाने से वह गुस्से में हैं. जापान ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुरुवार को ओलंपिक के खत्म होने तक कोरोना आपातकाल लगा दिया है जो 23 जुलाई से शुरू होंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here