Tokyo Paralympics 2020: नोएडा डीएम सुहास ने कहा, प्रशासनिक सेवा पहली जिम्‍मेदारी, रात में ओलंपिक की तैयारी जारी

0
21


नोएडा. टोक्यो में होने वाले पैरालंपिक (tokyo Paralympics 2020) में भारत की तरफ से देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुने गए विश्व के तीसरे नंबर के पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी (एसएल चार वर्ग) और गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल यथिराज (dm Suhas L Yathiraj) ने कहा कि वह देश के लिए पदक जीतने का हर संभव प्रयास करेंगे.
सुहास ने कहा कि उनकी प्राथमिक जिम्मेदारी प्रशासनिक सेवा है. कोविड-19 महामारी के दौरान वह जनपद वासियों की सेवा में हरसंभव तत्पर रहेंगे और इन खेलों के लिए रात के वक्त अपना अभ्यास जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि पैरालंपिक में मेडल लेना एक बड़ी चुनौती है, लेकिन मैं विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान का खिलाड़ी हैं, जिसकी वजह से पदक जीतने को लेकर मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है.

दिव्यांग बच्चों का करें समर्थन

उन्होंने इस दौरान कहा कि मैं देश के सभी माता पिता से अपील करता हूँ कि वे अपने दिव्यांग बच्चों का समुचित ध्यान रखें. उन्हें खेल-कूद, पढ़ाई या वे जो भी करना चाहते हैं उसमें उनका समर्थन करें. मेरे दिवंगत पिता ने मुझ पर भरोसा किया, जिसके कारण आज मैं खेलों में देश का प्रतिनिधित्व कर पा रहा हूं. भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) दीपा मलिक ने सुहास एलवाई को पैरालंपिक कोटा हासिल करने पर टी-शर्ट भेंट कर उन्हें बधाई दी.

यह भी पढ़ें : 

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक पर कोरोना का अटैक, खेल गांव में मिला कोविड-19 का पहला केस

सुमित नागल ने टोक्‍यो ओलंपिक के किया क्‍वालीफाई, कहा-पहले की तुलना में इस साल चीजें अलग

उन्होंने कहा कि देश सुहास एलवाई से स्वर्ण चाहता है. ऐसे में उन्हें अब अभ्यास पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए. इससे पहले खेल की संचालन संस्था बीडब्ल्यूएफ ने शुक्रवार को भारत को द्विपक्षीय कोटा प्रदान किया जिससे सुवास और मनोज सरकार ने पैरालंपिक खेलों के लिये क्वालीफाई कर लिया। इससे बैडमिंटन का सात सदस्यीय दल पैरालंपिक में हिस्सा लेगा। भाषा सं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here