Tomatoes cheaper by Rs 30 in Delhi ncr nodark

0
18


नई दिल्‍ली. दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में टमाटर (Tomato Prices) पिछले कुछ दिनों से ‘लाल’ बना हुआ था, लेकिन गुरुवार को इसके दामों को काफी गिरावट देखने को मिली है. दिल्‍ली की गाजीपुर सब्जी एवं फल मंडी (Ghazipur Vegetable and Fruit Market) में टमाटर के दामों में कमी आई है और अब इसका थोक भाव 20 से 30 रुपये किलो है. जबकि आलू, शिमला मिर्च, गाजर समेत अन्‍य सब्जियों के दामों भी कम हुए हैं.

न्‍यूज़ एजेंसी एएनआई को गाजीपुर सब्जी एवं फल मंडी में एक दुकानदार ने बताया कि इस समय टमाटर का रेट मंडी में 20 से 30 रुपये किलो है, जो कि कुछ दिन पहले 50-60 रुपये था. अभी टमाटर की कीमत कम हो गई है. इसके साथ दुकानदान बताया कि डीजल-पेट्रोल की कीमत बढ़ने के कारण भी सब्जियों की कीमत बढ़ जाती है.

दिल्‍ली में शतक के करीब पहुंचा टमाटर
बता दें कि कुछ दिन पहले दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में टमाटर शतक के करीब पहुंच गया था. दिल्ली में एक किलो टमाटर की कीमत 70-100 रुपये तक पहुंच गयी थी. हालांकि अब इसमें गिरावट देखने को मिल रही है. वैसे चेन्नई में टमाटर 160 रुपये किलो के भाव मिल रहा है, जो कि सबसे महंगा है. बेंगलूरु में टमाटर की कीमत 110 रुपये किलो और मुंबई में यह 80 रुपये किलो मिल रहा है. वहीं, टमाटर की कीमत को लेकर एक थोक सब्जी व्‍यापारी ने कहा कि नई फसल के लिए लोगों को जनवरी-फरवरी तक इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि नई फसल 15 अक्टूबर के आस-पास लगाई गई है, जिसे तैयार होने में कम से कम 3 महीने का समय लगेगा. इसके अलावा शादियों के सीजन के साथ होटल, रेस्टोरेंट के खुलने के बाद मांग बढ़ती जा रही है.

बहरहाल, गाजीपुर मंडी में आलू का थोक भाव 15 से 20 रुपये है, तो लोकी भी 20 रुपये के करीब बिक रही है. अगर ताजा मटर की बात करें तो यह 60 रुपये किलो मिल रही है और खुदरा मार्केट में इसका भाव 80 से 90 रुपये किलो है. प्‍याज का थोक भाव भी 45 रुपये के करीब चल रहा है. हालांकि सब्जियों की बढ़ती कीमत की वजह से रसोई का बजट गड़बड़ा गया है, लेकिन आने वाले दिनों में सब्‍जी सस्‍ती होने का अनुमान है. वहीं, गाजीपुर मंडी के एक दुकानदार ने कहा कि अगले कुछ दिन में सब्‍जी के दामों में गिरावट देखने को मिल सकती है, क्‍योंकि कई नई सब्जियों मार्केट में आ रही हैं.

Tags: Delhi news, Fresh vegetables, Tomato, Vegetable market, Vegetable prices



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here