Top 10 sports news india vs new zealand kane williamson to miss t20 series hardik pandya clear on seized watches

0
11


नई दिल्‍ली. भारत के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज में न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के कप्तान केन विलियमसन (kanevwilliamson) नहीं खेलेंगे. उनकी जगह टिम साउदी को टीम की कमान सौंपी गई है. विलियमसन ने टेस्ट की तैयारी के लिहाज से खुद को टी20 सीरीज से अलग कर लिया है.आईसीसी क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल कराने को लेकर लंबे समय से प्रयास कर रहा है. 2028 लॉस एंजिलिस ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किया जा सकता है. इसकी उम्मीद इसलिए भी और बढ़ गई है, क्योंकि अमेरिका को इससे पहले आईसीसी इवेंट की जिम्मेदारी मिली है. 2024 में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और अमेरिका में संयुक्त रूप से आयोजित किया जाएगा. अमेरिका अभी आईसीसी का एसोसिएट सदस्य है.

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ बतौर कोच नई रणनीति के साथ उतरे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले द्रविड़ ने स्वीकार किया कि उन्हें दीर्घकालिन रणनीति बनानी होगी, लेकिन फोकस टीम की जीत पर भी रखना होगा. उन्होंने कहा कि अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग-अगल टीम नहीं बनेगी.

भारत के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही 3 टी20 की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. बड़ी खबर यह है कि कप्तान केन विलियमसन सीरीज नहीं खेलेंगे. उनकी जगह टिम साउदी को टीम की कमान सौंपी गई है. विलियमसन ने टेस्ट की तैयारी के लिहाज से खुद को टी20 सीरीज से अलग कर लिया है.

यॉर्कशर के पूर्व क्रिकेटर अजीम रफीक ने जो रूट को अच्छा इंसान कहा, लेकिन इस बात को लेकर निराशा जताई कि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान ने नस्लवाद की अनदेखी की. रफीक ने डिजिटल, कल्चर, मीडिया और स्पोर्ट्स कमेटी में ब्रिटेन के सांसदों के सामने सुनवाई के दौरान क्लब में नस्लवाद और पक्षपात के अपने अनुभवों के बारे में बताया. रूट ने हाल ही में यॉर्कशर काउंटी में नस्लवाद की निंदा की थी.

एशेज की तैयारी कर रहे इंग्लैंड के स्टार क्रिकेटर जोस बटलर भारतीय टीम के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के ‘पूरी तरह से निडर’ होकर खेलने के रवैये से प्रेरणा ले रहे हैं. सिडनी और ब्रिसबेन में अंतिम दो टेस्ट में 24 साल के ऋषभ पंत की दो शानदार पारियों की बदौलत चोटों से जूझ रहे भारत ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए टेस्ट सीरीज जीती थी.

आईसीसी क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल कराने को लेकर लंबे समय से प्रयास कर रहा है. 2028 लॉस एंजिलिस ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किया जा सकता है. इसकी उम्मीद इसलिए भी और बढ़ गई है, क्योंकि अमेरिका को इससे पहले आईसीसी इवेंट की जिम्मेदारी मिली है. 2024 में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और अमेरिका में संयुक्त रूप से आयोजित किया जाएगा. अमेरिका अभी आईसीसी का एसोसिएट सदस्य है.

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने 2024 से 2031 तक होने वाले आठ पुरुषों के टूर्नामेंटों की लिस्ट और आयोजकों के नाम जारी कर दिए हैं. 17 सदस्य देशों ने 2024 से 2031 तक होने वाले आठ पुरुषों के सफेद गेंद वाले आईसीसी इवेंट की मेजबानी के लिए अपनी दावेदारी पेश की थी. इसमें पाकिस्तान को भी इस बार एक आईसीसी इवेंट की मेजबानी का अधिकार मिल गया है. 2024 से 2031 के बीच आईसीसी के दो वनडे वर्ल्ड कप, 4 टी20 वर्ल्ड कप और 2 चैंपियंस ट्रॉफी खेली जानी हैं. इनमें से पाकिस्तान को 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी का अधिकार मिल गया है.

हार्दिक पंड्या ने मुंबई एयरपोर्ट पर कस्‍टम विभाग द्वारा जब्‍त अपनी महंगी घड़ियों पर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि मुंबई पहुंचने पर दुबई से मैं जो सामान खरीदकर लाया था, मैं उसकी कस्टम ड्यूटी चुकाने के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद कस्टम काउंटर पर गया था. मेरे बारे में सोशल मीडिया पर गलत जानकारी फैलाई जा रही है. मैंने खुद को सारे सामान की जानकारी एयरपोर्ट पर मौजूद कस्टम अधिकारियों को दी है.

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर पहली बार टी20 विश्व कप का खिताब जीता. टीम को चैम्पियन बनाने में ओपनर डेविड वॉर्नर की भूमिका अहम रही. उन्होंने फाइनल में 53 रन की मैच जिताऊ पारी खेली. सनराइजर्स हैदराबाद टीम के असिस्टेंट कोच ब्रैड हैडिन ने खुलासा किया कि वॉर्नर को खराब फॉर्म की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद ने प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं किया था. वॉर्नर को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने की वजह ‘क्रिकेट’ से अलग थी.

भारत ने एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप के पुरुष, महिला और मिश्रित टीम इवेंट के फाइनल में जगह बनाई, जिससे इस प्रतिष्ठित महाद्वीपीय प्रतियोगिता में उसके 3 पदक पक्के हो गए. भारत कंपाउंड पुरुष, महिला और रिकर्व मिश्रित टीम स्पर्धाओं में भी सेमीफाइनल में हार के बाद कांस्य पदक की दौड़ में बना हुआ है.

युगांडा पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे भारतीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ियों के राजधानी कंपाला में टीम होटल के समीप बम धमाके हुए. 2 बम धमाकों में कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई. भारतीय पैरा बैडमिंटन टीम के मुख्य कोच गौरव खन्ना ने कहा कि धमाके होटल से लगभग 100 मीटर की दूरी पर हुए, लेकिन सभी सुरक्षित हैं. चिंता की कोई बात नहीं है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here