Top 10 sports news india vs south africa pv sindhu wins syed modi international badminton

0
168


नई दिल्‍ली. साउथ अफ्रीका ने केपटाउन में खेले गए तीसरे वनडे में भारतीय टीम (India vs South Africa) को 4 रनों से शिकस्त दी. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने क्विंटन डिकॉक के शानदार शतक की बदौलत भारत के सामने 288 रन का लक्ष्य रखा. हालांकि जवाब में टीम इंडिया 283 रन ही बना सकी. इसके साथ ही अफ्रीकी टीम ने वनडे सीरीज में 3-0 से भारत का सूपड़ा साफ कर दिया. अफ्रीकी टीम ने टेस्ट सीरीज भी 2-1 से जीती थी.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने आखिरी पलों में 34 गेंदों में 54 रनों की विस्फोटक पारी खेली, लेकिन वह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सके.

साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान को 2021 में किए गए शानदार प्रदर्शन के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने साल का उभरता हुआ खिलाड़ी (इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर) चुना. पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) और इंग्लैंड की टैमी ब्युमोंट को 2021 में शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी का क्रमश: साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिला टी20 क्रिकेटर चुना गया.

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने रोहित शर्मा को टेस्ट कप्तान बनाने की बात कही है, जो पहले उप-कप्तानी संभाल चुके हैं. शास्त्री ने कहा कि रोहित शर्मा को उप-कप्तान से कप्तान बनाने में कोई समस्या नहीं है.

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) का कप्तानी युग खत्म होने के बाद भारत दोराहे पर है. अब राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के सामने यह साबित करने की बड़ी चुनौती है कि उन्हें कोच के रूप में बढ़ा-चढ़ाकर पेश नहीं किया गया.

सैम करेन (Sam Curran) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा नहीं लेने को लेकर ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा, “मैं अभी भी अपनी चोट से उबर रहा हूं. मेरा रिहैबिलिटेशन चल रहा है. इसी वजह से कोच और बाकी लोगों की सहमति के बाद मैंने नीलामी में नहीं उतरने का फैसला किया.

गत चैम्पियन भारत को महिला एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में पूल ए के दूसरे मैच पूल ए में एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जापान से 0-2 से उलटफेर का सामना करना पड़ा.

2 बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने युवा हमवतन भारतीय मालविका बंसोड़ को सीधे गेम में हराकर सैयद मोदी इंटरनेशल बैडमिंटन टूर्नामेंट का दूसरी बार खिताब जीत लिया है.

इंग्लैंड को एशेज में करारी शिकस्त के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 9 विकेट की बड़ी हार का सामना करना पड़ा

भारत की सानिया मिर्जा और अमेरिका के उनके जोड़ीदार राजीव राम ने सीधे सेट में एलेन पेरेज और मात्वे मिडलकूप को हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock) ने भारत के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे में 124 रन की शानदार पारी खेली. इसी के साथ उन्होंने भारत के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में 1000 रन भी पूरे कर लिए.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here