Top 10 sports news ranji trophy under 19 world cup india vs west indies

0
105


नई दिल्ली. देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल में आगामी घरेलू क्रिकेट सीजन को स्थगित करने का फैसला किया था. हालांकि अब बीसीसीआई अधिकारियों ने बैठक की और रणजी ट्रॉफी समेत अन्य घरेलू टूर्नामेंट को शुरू करने के विकल्पों पर चर्चा की. बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इसकी पुष्टि भी की है कि बोर्ड रणजी ट्रॉफी को 2 चरणों में आयोजित करने की योजना बना रहा है.

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण कुमार धूमल ने कहा कि बोर्ड की रणजी ट्रॉफी को 2 चरणों में आयोजित करने की योजना है जिस पर काम चल रहा है. रणजी ट्रॉफी में 38 टीम हिस्सा लेती हैं. भारत के इस घरेलू टूर्नामेंट आयोजन 13 जनवरी से किया जाना था लेकिन कोविड-19 की तीसरी लहर के कारण उसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला लेना पड़ा.

भारत के पूर्व कप्तान और हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddin) ने हैदराबाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. अजहरुद्दीन ने अपनी शिकायत में एचसीए के 3 निलंबित सदस्यों पर संघ के दो कर्मचारियों को धमकाने का आरोप लगाया गया है.

बांग्लादेश के अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने अगले 6 महीनों के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है. इसके चलते उनका टी20 विश्व कप (T20 World Cup-2022) में खेलने पर संशय हो गया है

पाकिस्तान सुपर लीग से जुड़े खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने की खबरें सामने आने लगी हैं. पेशावर जाल्मी के कप्तान वहाब रियाज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब क्वेटा ग्लैडिएटर्स के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी भी संक्रमित पाए गए हैं.

पूर्व ओपनर और सीनियर पुरूष टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) को ‘ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट हॉल ऑफ फेम’ में शामिल किया गया है. उनके अलावा महिला क्रिकेटर और पूर्व कप्तान राइली थॉमसन (Raelee Thompson) को भी इसमें जगह दी गई है.

कोविड-19 संक्रमण के खतरे को कम करने के लिये न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) ने भारतीय महिला टीम के खिलाफ आगामी छह मैचों को क्वींसटाउन में करने की घोषणा की. भारतीय महिला टीम (Team India) इस समय न्यूजीलैंड में ही है और उसे मेजबान टीम के खिलाफ पांच वनडे और एक टी20 मैच अब क्वींसटाउन के जॉन डेविस ओवल में खेलने होंगे.

भारतीय हॉकी टीम को साल 1964 में टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल दिलाने वाले कप्तान चरणजीत सिंह (Charanjit Singh) का निधन हो गया है. वह 91 साल के थे.

एश्ले बार्टी ने गैरवरीय मेडिसन कीज को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है. एश्ले बार्टी ने मेजबान देश के लंबे इंतजार को खत्म किया. एश्ले बार्टी 1980 में वेंडी टर्नबुल के बाद अपने घरेलू ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने वाली आस्ट्रेलिया की पहली महिला खिलाड़ी हैं.

जैकब बेथेल की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराकर आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

अनुभवी तेज गेंदबाज केमार रोच और युवा हरफनमौला एन बोनेर को भारत के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज के लिये वेस्टइंडीज की एक दिवसीय क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here