Tourist Flow in Himachal section 144 implemented in sadhupul solan hpvk– News18 Hindi

0
11


सोलन. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में सैलानियों का सैलाब आ गया है. शिमला, मनाली, सहित तमाम टूरिस्ट प्लेस सैलानियों से गुलजार हैं. लेकिन कोरोना नियमों की धज्जियां टूरिस्ट उड़ा रहे हैं. ना मास्क लगा रहा हैं ना हीं दूसरे नियमों की पालना की जा रही है. साथ ही दारू, बीयर और दूसरी गंदगी फैला रहे हैं. रविवार और सोमवार को तो सोलन के साधू पुल (Sadhupul, Solan) में पंजाब और चंडीगढ़ से लोग उमड़ पड़े.साधुपुल स्थित अश्वनि खड्ड में बड़ी संख्या में नदी में लोग गाडियां लेकर पहुंच गए. अब निचले राज्यों से आने वाले पर्यटक यहां दो माह तक मौज-मस्ती नहीं कर सकेंगे.

मंगलवार को डीसी सोलन कृतिका कुल्हारी ने साधुपुल के खड्ड में धारा-144 लागू कर दी गई है, जो कि दो माह तक लागू रहेगी. यदि कोई भी इन आदेशों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाएगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

हिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन में ढील के बाद से निचले राज्यों से आने वाले पर्यटकों में लगातार इजाफा हुआ है. इसी कड़ी में साधुपुल में बह रही अश्वनि खड्ड में वीकेंड के दौरान भारी सख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं, इस दौरान खड्ड में खाली बोतलें व खाने के दौरान वेस्टेज समान बहते पानी मे फेंक रहे हैं, जिसके चलते पानी दूषित हो रहा है.

मास्क नहीं पहन रहे लोग

शिमला, मनाली सहित दूसरे टूरिस्ट स्पॉट्स पर टूरिस्ट मास्क नहीं पहन रहे हैं. साथ ही गंदगी फैला रहे हैं. इस वजह से प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं. हालांकि, सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है. टूरिस्ट प्लेस पर सख्ती बढनी चाहिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here