Trade union blocked road due to customers scooty challan in hamirpur nodark

0
19


हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) में स्कूटी के चालान (Traffic Challan) को लेकर हंगामा खड़ा हो गया. यही नहीं, हमीरपुर के देवपाल चौक पर हंगामा इतना बढ़ा कि व्यापार मंडल (Trade Union) ने चक्का जाम कर दिया. इस वजह से सड़क पर ट्रैफिक जाम लगने के कारण वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं. हालांकि कुछ देर बाद ट्रैफिक इंचार्ज ने हस्तक्षेप कर जाम को खुलवाया. वहीं, इस मामले में व्यायार मंडल ने चेतावनी दी है कि अगर इसी तरह चालान किए गए तो पूरे बाजार को बंद रखकर भी रोष प्रकट किया जाएगा.

दरअसल हमीरपुर के देवपाल चौक पर पुलिस द्वारा यलो लाइन के अंदर खड़ी ग्राहक की स्कूटी का 1500 रुपये चालान काटा गया. इस पर दुकानदार ने आपत्ति जताई और इसकी सूचना व्यापार मंडल के प्रधान अनिल सोनी को दे दी. उसके बाद हमीरपुर व्यापार मंडल के सदस्यों ने हंगामा किया और देवपाल चौक पर चक्का जाम कर डाला. इस वजह से वाहनों की लंबी लाइन लग गई. हालांकि ट्रैफिक इंचार्ज पाल सिंह चंदेल के हस्ताक्षेप के कारण जाम को खुलवाया गया है. वहीं, पुलिस ने भी आगे चालान को लेकर ध्‍यान रखने की बात कही है.

हमीरपुर व्यापार मंडल के प्रधान ने कही ये बात
वहीं, हमीरपुर व्यापार मंडल के प्रधान अनिल सोनी की मानें तो पुलिस आये दिन बाजार आने वाले लोगों के चालान काट रही है. इस वजह से व्यापारियों को भी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है, क्योंकि बाजार में चालान के डर से लोग कम खरीददारी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोविड 19 के चलते वैसे ही व्यापारियों की हालत खस्ता है, लेकिन अब पुलिस लोगों के भारी भरकम चालान काट रही है. वहीं, व्यापार मंडल के प्रधान ने चेतावनी दी है कि अगर इसी तरह पुलिस चालान काटती रही तो सारा बाजार बंदकर पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया जाएगा.

हिमाचल में भारी बारिश: बिलासपुर में बिजली गिरने से मंदिर खंडित, पुजारी बाल-बाल बचा

इसके अलावा अनिल सोनी ने बताया कि इससे पहले पुलिस अधीक्षक हमीरपुर से बैठक कर इस मुद्दे को लेकर बात की गई थी. उन्होंने कहा कि अगर दुकान के बाहर किसी व्यक्ति की लंबे समय तक गाड़ी खड़ी रहती है तो पुलिस बेझिझक चालान काट सकती है, लेकिन थोड़े समय के लिए वाहन खड़ा करने पर चालान काटना गलत है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here