Traffic Rules: बाराबंकी की सड़कों पर निकले ‘यमराज’, लोगों को सिखाए ट्रैफिक नियम, जानें पूरा माजरा

0
13


रिपोर्ट: संजय यादव

बाराबंकी. यूपी के बाराबंकी के लोगों के प्राण हरने वाले यमराज सड़क पर उतर पड़े हैं. इस दौरान वह जनमानस को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक कर रहे हैं. यही नहीं, साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान भी काटा जा रहा है. जबकि ट्रैफिक नियमों का पूर्णत: पालन करने वालों को फूल देकर सम्मानित भी किया जा रहा है. साथ ही मजाकिया अंदाज में नियम न मानने वालों को अपने साथ लेकर चलने की बात कही जा रही है, ताकि लोगों में भय बना रहे.

दरअसल बाराबंकी में यमराज की भूमिका में सॉफ्टवेयर इंजीनियर अंशु सिंह नजर आ रहे हैं, जो कि टाटा कंपनी में कार्यरत हैं. वह अपने अतरंगी अंदाज से लोगों को कई बार यातायात के प्रति जागरूक कर चुके हैं. उन्होंने न्‍यूज़ 18 लोकल को बताया कि एक बार उन्हें भी सड़क दुर्घटना में चोट आ गयी थी. इसके बाद उन्होंने इस तरह से लोगों को जागरूक करने का मन बनाया.

यमराज बनकर लोगों को किया जागरूक
बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी पूर्णेन्दु सिंह ने बताया कि हमेशा लोगों को यातायात के प्रति जागरूक किया जाता है, लेकिन आम जनमानस का आकर्षण इस ओर बढ़ाने के लिए यह प्रयास किया गया. उन्होंने बताया कि उनकी लखनऊ में तैनाती के दौरान ही यह युवा और उसकी टीम संपर्क में आयी थी. इसके बाद उन्होंने लोगों को जागरूक करने की यह तरकीब निकाली. इसी के तहत अंशु सिंह ने यमराज का रूप धारण करके लोगों को जागरूक किया, ताकि लोग यातायात निगमों का सही रूप से पालन कर सकें.

चर्चा में आई पुलिस
बाराबंकी पुलिस की यह अनूठी पहल खूब चर्चा बटोर रही है. वहीं, जब यमराज सड़क पर उतरे तो उन्हें देखने के लिए सड़क पर भीड़ भी उमड़ पड़ी. यमराज के मजाकिया अंदाज पर लोगों ने जमकर तालियां बजाईं, तो वीडियो भी बनाए. इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक ने यमराज बने सॉफ्टवेयर इंजीनियर और उनकी टीम को फूल माला पहनाकर उत्साहवर्धन भी किया. वहीं, यमराज की टीम ने आगे भी इसी तरह से लोगों को जागरूक करने की बात कही है.

Tags: Barabanki News, Barabanki Police, Traffic rules



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here