Triple Talaq: 3 लाख रुपये और कार की मांग पूरी न होने पर पति ने फोन पर दिया ट्रिपल तलाक, फिर उठाया ये कदम

0
87


फतेहपुर. उत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले में ट्रिपल तलाक (Triple Talaq) का मामला सामने आया है. आरोप है कि दहेज में तीन लाख रुपये कैश और कार की मांग पूरी नहीं होने पर पति ने मुंबई से फोन पर ही पत्नी को तीन तलाक दे दिया है. इतना ही नहीं, युवक ने मुंबई में किसी हिंदू लड़की से शादी भी कर ली है. पुलिस ने महिला के शिकायत पर पति समेत 6 ससुरालीजनों के खिलाफ प्रताड़ना और तीन तलाक की धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी.यह घटना फतेहपुर के गाजीपुर थाना क्षेत्र के शाखा गांव की है.

शिकायत के मुताबिक, गाजीपुर थाना क्षेत्र के शाखा गांव के रहने वाले शरीफ खान की पुत्री रुकसार का निकाह 5 दिसंबर 2018 को गांव के ही रहने वाले रमजान खान के साथ हुआ था. रमजान परिवार के साथ शिवाजी नगर मुंबई में रहता है.

आरोप है कि शादी के बाद पति, ससुर इदरीश खान, सास सलमा, ननद मुस्कान और मौसेरी सास सलीका बेगम दहेज से संतुष्ट नहीं थे. ससुराल वाले दहेज में तीन लाख रुपये नगदी और कार की लगातार मांग करते रहे. लिहाजा रुकसार के माता-पिता की माली हालत ठीक नहीं थी, इसलिए वह दहेज की मांग नहीं पूरी कर सके.

पहले मारपीट की और फिर घर से निकाला
तलाक पीड़िता के मुताबिक, दहेज की मांग पूरी नहीं होने से नाराज ससुराल वाले पीड़ित महिला को मारपीट कर प्रताड़ित करते रहे. जब महिला गर्भवती हो गई तो उसे घर से निकाल दिया. इसके बाद पीड़ित महिला अपने मायके चली आई.

आरोप है कि पति ने मुंबई से रुकसार को फोन पर तीन तलाक देकर किसी रीतू नाम की हिंदू लड़की से शादी कर ली है. पुलिस ने इस मामले में पीड़ित महिला रुकसार की तहरीर पर IPC की धारा 498-A, 323, 504, दहेज प्रतिषेध अधिनियम 1961 की धारा 3, 4 व मुस्लिम महिला विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा अधिनियम 2019 की धारा 3, 4 के तहत एफआईआई दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी.

आपके शहर से (फतेहपुर)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Fatehpur News, Triple talaq, UP police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here