Twin Tower: मैं इमारत से सिर्फ 70 मीटर की दूरी पर था, 100% सफल रहा धवस्तीकरण- चेतन दत्ता

0
38


हाइलाइट्स

पूरी बिल्डिंग को गिरने में 9 से 10 सेकेंड्स का समय लगा.
टीम में 10 लोग थे, जिनमें से 7 विदेश से आए विशेषज्ञ थे.

नोएडा. उत्तर प्रदेश के नोएडा में ट्विन टावर इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है. सुबह से ही इस इमारत के गिरने को लेकर हलचल बनी हुई थी. अब यह इमारत सफलतापूर्वक धवस्त हो चुकी है. इमारत को गिराने की अहम कड़ी इंजीनियर्स रहे. मुंबई की एडिफिस इंजीनियरिंग कंपनी के चेतन दत्ता के अनुसार यह काम सौ प्रतिशत सफल हुआ है. एडिफिस इंजीनियरिंग कंपनी ने दक्षिण अफ्रीका की साझेदार कंपनी जेट डिमोलिशंस के साथ मिलकर ट्विन टावर को ध्वस्त करने की जिम्मेदारी ली थी.

एडिफिस के चेतन दत्ता ने इमारत के धवस्त होने के बाद बताया कि वे ट्विन टावर से सिर्फ 70 मीटर की दूरी पर थे. यह धवस्तीकरण सौ प्रतिशत सफल रहा. पूरी बिल्डिंग को गिरने में 9 से 10 सेकेंड्स का समय लगा. उन्होंने बताया कि उनकी टीम में 10 लोग थे, जिनमें से 7 विदेश से आए विशेषज्ञ थे. साथ ही एडिफिस इंजीनियरिंग के 20 से 25 लोग शामिल थे.

उधर, इमारत गिरने के बाद नोएडा पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने कहा कि पूरे काम प्लान के मुताबिक हुआ है. उन्होंने कहा कि पूरे प्लान के साथ काम किया गया और टावर को जमींदोज किया गया. आलोक सिंह के मुताबिक, सुरक्षा के पूरे इंतज़ाम थे जिस कारण से सब कुछ सही से हुआ. हम अवशेष और बचे हुए विस्फोटकों का आकलन करने के लिए साइट पर जा रहे हैं.

पुलिस आयुक्त के अनुसार, अब साइट पर जाकर पूरे इलाके का जायजा लिया जा रहा है. इसके बाद ही कुछ साफ कहा जा सकता है. फिलहाल सभी टीमें मुस्तैदी के साथ जुट गई हैं और अपने अपने टास्क को पूरा करने में लगी हुई हैं. जल्द ही लोगों को उनके घर भेजने और व्यवस्थाएं सामान्य करने का काम शुरू हो जाएगा.

Tags: Noida Authority, Noida news, Supertech Twin Tower case, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here