Twin Tower Blast: नोएडा के ट्विन टावर में ब्लास्ट के बाद आसपास के घरों में टूटे शीशे, जानिए पूरा हाल

0
43


हाइलाइट्स

ताश के पत्तों की तरह भरभरा कर गिरी इमारत
विध्वंस के बाद धूल के बादल छाए

नोएडा. नोएडा में रविवार को दोपहर 2.30 बजे सुपरटेक के ट्विन टावर्स को गिरा दिया गया. विस्फोट के बाद उठा भारी धुएं का गुबार और दिन में अंधेरा छा गया है. बताया जा रहा है कि धमाके से आसपास की सोसाइटियों के कई घरों की खिड़कियों के शीशे टूट गए. जबकि 10 किलोमीटर तक ब्लास्ट की आवाज सुनाई दी, वहीं घरों की टाइल्स भी टूट गई है. घर में लगे पंखे हिलने लगे. सुपरटेक ट्विन टावरों को गिराने के बाद आस-पास के क्षेत्र में धूल के बादल छा गए. ट्विन टावरों को गिराने के बाद आस पास जमे धूल को स्थिर करने के लिए पानी को स्प्रे करने के लिए एंटी-स्मॉग गन का इस्तेमाल किया जा रहा है. सोसाइटी के लोगों को कहना है कि यह एक सपने की तरह से है कि आज पूरा घर पूरा धूल से डका हुआ है.

उधर, नोएडा सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि ब्लास्ट के बाद उत्पन्न गंदगी को हटाया जा रहा है. इलाके में गैस और बिजली की आपूर्ति कुछ देर में बहाल कर दी जाएगी. जबकि शाम 6.30 बजे के बाद लोगों को पड़ोसी सोसायटी में प्रवेश की अनुमति होगी.

नोएडा पुलिस आयुक्त ने कहा कि पूरे प्लान के साथ काम किया गया और टावर को गिराया गया. सुरक्षा के पूरे इंतज़ाम थे जिस कारण से सब कुछ सही से हुआ. हम अवशेष और बचे हुए विस्फोटकों का आकलन करने के लिए साइट पर जा रहे हैं यदि वे वहां छोड़े गए हैं.

बता दें कि विस्फोट के बाद चंद सेकेंड में विशाल इमारत ताश के पत्तों की तरह भरभरा कर गिर गई. अवैध रूप से निर्मित इन ट्विन टावर को धराशायी करने के उच्चतम न्यायालय के आदेश के एक साल बाद यह कार्रवाई की गई है. इसी के साथ भ्रष्टाचार पर करारा प्रहार करते हुए सुपरटेक ट्विन टावर्स को इतिहास में दर्ज कर दिया.

Tags: IED Blast, Noida Authority, Noida news, Supertech twin tower, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here