Twin Tower Demolition: 8 एंबुलेंस, डॉक्‍टरों की छुट्टी कैंसिल, फेलिक्‍स अस्‍पताल ने किए ये इंतजाम

0
41


नई दिल्‍ली. सुपरटेक ट्विन टॉवरों को ढहाने का दिन जैसे-जैसे पास आ रहा है, आसपास की सोसायटीज में रहने वाले लोगों की धड़कनें बढ़ती जा रही हैं. हालांकि नोएडा प्रशासन की ओर से इसके लिए खास इंतजाम किए गए हैं. ट्विन टॉवरों को गिराए जाने के दौरान किसी भी प्रकार की आपात स्थिति या कैजुअल्‍टी से बचाव के लिए प्रशासन ने नोएडा के फेलिक्‍स अस्‍पताल को चयनित किया है. साइट पर कोई भी स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी इमरजेंसी होने पर अस्‍पताल में सभी प्रकार की मेडिकल सुविधाएं एकदम तैयार रहेंगी.

अस्‍पताल में इंतजामों को लेकर फेलिक्‍स अस्‍पताल के एमडी डॉ. डीके गुप्‍ता ने न्‍यूज18 हिंदी से बातचीत में बताया कि फेलिक्‍स अस्‍पताल उत्‍तर प्रदेश सरकार और नोएडा प्रशासन की ओर से सुरक्षित अस्‍पताल के रूप में नियुक्‍त किया गया है. ट्विन टावर स्‍थल पर कोई भी इमरजेंसी होने की आशंका वैसे तो कम है क्‍योंकि बहुत नियंत्रित ध्‍वस्‍तीकरण हो रहा है लेकिन फिर भी अगर कोई मेडिकल या सर्जिकल इमरजेंसी होती है तो उसके लिए एहतियात के तौर पर सभी चीजों का ध्‍यान रखा गया है ताकि पर तत्‍काल राहत प्रदान की जा सके.

डॉ. गुप्‍ता ने बताया कि अस्‍पताल प्रबंधन ने कल यानि 28 अगस्‍त के लिए अस्‍पताल के सभी नर्सिंग, पैरामेडिकल स्‍टाफ, कार्डियोलॉजिस्‍ट, सर्जन, पीडियाट्रीशियन, ऑर्थो, गायनी आदि सभी विभागों के डॉक्‍टर और अन्‍य स्‍टाफ की छुट्टी कैंसिल कर दी गई है. कल सभी ड्यूटी पर रहेंगे और मरीजों के नजदीक रहेंगे. इमरजेंसी और आईसीयू के डॉक्‍टर भी अस्‍पताल में रहेंगे. ऑपरेशन थिएटर हाई अलर्ट पर रहेंगे.

डॉ. डीके कहते हैं कि रविवार को किसी भी आपात स्थिति के लिए अस्‍पताल में 50 बेड आरक्षित किए गए हैं. इनमें वॉर्ड्स के बेड, आईसीयू, एनआईसीयू, इमरजेंसी और डे केयर के बेड शामिल हैं. हमारे अस्‍पताल से एक डॉक्‍टर डेमोलिशन की इस पूरी प्रक्रिया के दौरान सुपरवाइजर के तौर पर रहेगा जो सभी चीजों को मॉनिटर करेगा और प्रशासन के आदेशों के अनुसार निर्देश देगा, जिन्‍हें फॉलो किया जाएगा.

स्‍टेंडबाई में रहेंगी 8 एंबुलेंस
एमडी डीके गुप्‍ता ने बताया कि अस्‍पताल में एक दर्जन से ज्‍यादा एंबुलेंस हैं लेकिन सिर्फ ट्विन टॉवर के ध्‍वस्‍तीकरण के दौरान 8 एंबुलेंस स्‍टेंडबाई में रहेंगी. दिए गए हेल्‍पलाइन नंबर पर कॉल करके इनकी सुविधा ली जा सकेगी. प्रशासन और नोएडा अथॉरिटी के प्‍लान के अनुसार एंबुलेंस जगह-जगह लगाई जाएंगी, ताकि कोई भी आपात स्थिति होने पर तत्‍काल लोगों को सुविधा मिल सके.

ये हैं हेल्‍पलाइन नंबर
फेलिक्‍स अस्‍पताल के एमडी डी के गुप्‍ता ने बताया कि ट्विन टावर ध्‍वस्‍तीकरण के दौरान किसी भी प्रकार की इमरजेंसी के लिए अस्‍पताल की ओर से हेल्‍पलाइन नंबर जारी किया गया है. यह नंबर 7835999777 है. इसी नंबर पर एंबुलेंस की भी सुविधा उपलब्‍ध रहेगी. इस नंबर पर 24 घंटे इमरजेंसी कॉल की सुविधा रहेगी. अस्‍पताल की ओर से तत्‍काल मदद पहुंचेगी. इसके अलावा चेस्‍ट फिजिशियन, नेत्र रोग, ईएनटी रोग विशेषज्ञ, चर्म रोग और ह्रदय रोग विशेषज्ञ से संपर्क करने के लिए 7835999444 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है.

Tags: Supertech twin tower, Supertech Twin Tower case



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here