Under 19 world cup Australia beat west indies by 6 wicket win sri lanka win by 40 runs

0
15


जॉर्जटाउन (गयाना). ऑस्‍ट्रेलिया और श्रीलंका ने अंडर 19 वर्ल्‍ड कप (Under 19 World Cup) में अपने अभियान का विजयी आगाज किया. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने टूर्नामेंट के पहले मैच में मेजबान वेस्‍टइंडीज को 6 विकेट से और श्रीलंका ने स्‍कॉटलैंड को 40 रन हराया. ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के मैच की बात करें तो पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम 169 रन पर सिमट गई. जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने लक्ष्‍य को 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया और 31 गेंद शेष रहते हुए 6 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया.

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने मेजबान की पारी को 40.1 ओवर में 169 रन पर समेट दिया. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन टीम ने छठे ओवर में महज 12 रन पर तीन विकेट गंवा दिए. इसके बाद कप्तान अकीम औगुस्ते ने 67 गेंद में 57 रन की पारी खेलने के अलावा विकेटकीपर रिवाल्डो क्लार्क (42 गेंद में 37 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की.

राधाकृष्‍ण ने तोड़ी साझेदारी
भारतीय मूल के स्पिनर निवेथन राधाकृष्णा (48 रन पर तीन विकेट) ने क्लार्क को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा, जिसके बाद वेस्टइंडीज की पारी फिर से लड़खड़ा गयी. 9वें क्रम पर बल्लेबाजी करने आये मैकेनी क्लार्ब ने 35 गेंद में 29 रन बनाकर वेस्टइंडीज के स्कोर को 169 तक पहुंचाया. ऑस्टेलिया के लिए राधाकृष्णा, टॉम विटने और कूपर कोनॉले ने तीन-तीन विकेट लिये. ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से टीग विली ने नाबद 86 रन की पारी खेली.

गोरखपुर के गेंदबाज का 19 की उम्र में टेस्ट डेब्यू, 16 विकेट लेकर बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड

IND vs SA: हार के बाद फैंस को याद आए विदेश में जीत दिलाने वाले शास्त्री, द्रविड़ की कमी भी बताई

सकुना निदर्शन लियानागे ने संभाली पारी
दिन के एक अन्य मैच में सकुना निदर्शन लियानागे की 85 गेंदों में 85 रन की पारी के दम पर श्रीलंका ने स्‍कॉटलैंड के खिलाफ 218 रन बनाए. स्कॉटलैंड के खिलाफ श्रीलंका के लिए चामिंडु विक्रमसिंघे (28), सदिशा राजपक्षे (24) अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके. स्कॉटलैंड के लिए सीन फिशर केओघ सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 56 रन देकर 3 विकेट लिये.  जैक जार्विस और ओलिवर डेविडसन को दो-दो सफलता मिली.

Tags: Australia, Cricket news, Sri lanka, Under 19 World Cup



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here