UP: अयोध्या में डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य की सुरक्षा में चूक, सामने आई बड़ी वजह

0
41


हाइलाइट्स

पटरी दुकानदारों ने काफिले को रोका
चौकी इंचार्ज पर बर्बरता का आरोप
लाइसेंस के बाद भी रेहड़ी-पटरी का उत्पीड़न

अयोध्या. रामनगरी अयोध्या (Ayodhya) में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की सुरक्षा में शनिवार को बड़ी चूक का मामला सामने आया है. अयोध्या दौरे पर पहुंचे डिप्टी सीएम के काफिले को आज नया घाट पर पटरी दुकानदारों की एक टोली ने रोक लिया. जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. दुकानदारों ने नगर निगम और पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एक शिकायती पत्र भी सौंपा है. दरअसल बीते दिनों नगर निगम के द्वारा पटरी पर दुकानें लगाने वाले दुकानदारों की दुकानें हटाई गई थी उसके बाद नगर निगम के परिवर्तन दल के द्वारा मौखिक रूप से चयनित स्थल तय किया गया था.

आज उसी जगह पर ठेला और पटरी दुकानदारों ने दुकानें लगा रखी थी फिल्मी अंदाज में एक पुलिसकर्मी पहुंचा और बिना कुछ बोले पटरी दुकानदारों की बर्बर पिटाई करने लगा पिटाई से नाराज दुकानदारों ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के काफिले को रोका और उनसे अपनी शिकायतें दर्ज कराई साथ ही अपने शरीर पर पड़े हुए डंडे के निशान दिखाते हुए कार्रवाई की मांग की. डिप्टी सीएम केशव ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए उनके समस्या का समाधान की बात भी कही.

नवागढ़ चौकी इंचार्ज पर बर्बरता का आरोप
स्थानीय ठेला लगाने वाले पप्पू ने बताया कि एकाएक पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और दुकान हटाने की बात कही. निरंजन ने रोते हुए नवागढ़ चौकी इंचार्ज पर बर्बरता करने का आरोप लगाया. उनका कहना है कहा कि बीते दिनों नगर निगम के द्वारा पटरी से दुकान हटाने के बाद एक जगह दे दी गई थी. जिसके बाद यहीं पर दुकानें लगाई गईं. पटरी दुकानदार निरंजन ने रोते हुए स्थानीय दुकानदारों में नवागढ़ चौकी इंचार्ज पर बर्बरता करने का आरोप लगाते हुए पिटाई का आरोप लगाया है.

लाइसेंस के बाद भी रेहड़ी-पटरी वालों का उत्पीड़न
रेहड़ी-पटरी वालों ने पुलिस पर बर्बरता का आरोप लगाते हुए कहा कि नगर निगम के द्वारा चिन्हित जगह पर दुकान लगाने के बाद भी हमारे साथ मारपीट होती है. हमारे पास लाइसेंस है. हमारे रोजगार के लिए केंद्र सरकार के द्वारा ऋण उपलब्ध कराया गया है और उसके बावजूद पुलिस हमारा लगातार शोषण कर रही है.

Tags: Ayodhya News, Ayodhya Police, Deputy CM Keshav Maurya, UP news, UP police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here