UP के शराब माफिया पर चला योगी सरकार का डंडा, जब्त की करोड़ों रुपए की जमीन

0
52


अमेठी. अपराध से अर्जित कर करोड़ों रुपए का साम्राज्य खड़ा करने वाले शराब माफिया भीमसेन सिंह उर्फ राजू सिंह पर अमेठी प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. अमेठी तहसीलदार और सीओ की अगुवाई में पुलिस ने मुनादी करते हुए अमेठी बाईपास और रेलवे स्टेशन के नजदीक स्थित बेशकीमती जमीनों को सीज कर दिया. सीज की गई जमीन की कीमत एक करोड़ पचास लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है. प्रतापगढ़ जिले के अंतू थाना क्षेत्र के किठावर बाजार के रहने वाले गैंगेस्टर भीमसेन सिंह उर्फ राजू सिंह पर अमेठी में भी कई मामले दर्ज हैं.

करीब तीन महीने पहले भी प्रशासन ने भीमसेन सिंह के किठावर बाजार स्थित मकान को सीज किया था. रविवार को एक बार फिर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अमेठी कस्बे के कटरा राजा हिम्मत सिंह में स्थित गाटा संख्या 288 कीमत करीब आठ लाख रुपए और खेरौना बाईपास पर स्थित गाटा संख्या 91 और 96 कीमत एक करोड़ 45 लाख रुपए की बेशकीमती जमीनों को सीज कर दिया. पूरी कार्रवाई धारा 14 (1) उत्तर प्रदेश गिरोह अधिनियम के तहत की गई.

कुर्की की कार्रवाई पर बोले क्षेत्राधिकारी

पूरे मामले में अमेठी सीओ लल्लन सिंह ने कहा कि शराब से अर्जित अपराध में कमाई गई अवैध सम्पति को सीज किया गया है. सीज की गई जमीन की कीमत एक करोड़ 53 लाख 5 हजार पांच सौ 53 रुपए है. इसके पहले पर भीमसेन की दूसरी संपत्ति को जब्त किया गया था.

Tags: Uttar pradesh latest news, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here