UP: गाजियाबाद में दारोगा ने उड़ाई ट्रैफिक नियम की धज्जियां, कटा 14 हजार का चालान

0
17


गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) में यातायात के नियमों की धज्जियां उड़ाते यूपी पुलिस के दरोगा को भारी पड़ गया. दरअसल, गाड़ी चलाते हुए दारोगा ने न तो हेलमेट लगाया था और न ही 12 साल से गाड़ी का इंश्योरेंस कराया गया था. बाइक पर सवार दारोगा ने कान में इयरफोन भी लगा रखा था. किसी ने इस पूरी घटना का वीडियो रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर डाल दिया. मामला सामने आने के बाद टैफिक पुलिस एक्शन में आई और जानकारी निकालकर दारोगा का 14 हजार रुपये का चालान काट दिया.

जानकारी के मुताबिक, बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो में दिख रहे दारोगा का नाम सुरेंद्र कुमार है. घंटाघर कोतवाली इलाके में वह ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए वाहन चलाते वीडियो में कैद हो गए. उनकी गाड़ी किसी चौराहे पर रुकी थी कि पीछे से किसी वाहन में बैठे व्यक्ति ने इसका वीडियो बना लिया. दारोगा न सिर्फ बिना हेल्मेट बाइक चला रहे थे बल्कि उन्होंने कान में इयरफोन भी लगा रखा था. वीडियो के जरिए जब उनकी गाड़ी का नंबर पता लगाया गया और उसकी डिटेल निकाली गई तो और भी चीजें नियम विरुद्ध निकलीं.

UP: योगी सरकार ने DGP मुकुल गोयल को क्यों किया ‘आउट’, सामने आई बड़ी वजह

दारोगा की गाड़ी का पिछले 12 साल इंश्योरेंस नहीं कराया गया था. इसके अलावा पलूशन सर्टिफिकेट भी एक्सपायर हो चुका था. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने पुलिस पर सवाल उठाने शुरू कर दिए. सार्वजनिक प्लैटफॉर्म पर जब पुलिस की किरकिरी होने लगी तो आनन-फानन में दारोगा की डिटेल निकाली गई. इसके बाद हेल्मेट न लगाने पर एक हजार, मोबाइल पर बात करने पर एक हजार रुपये, बिना इंश्योरेंस गाड़ी चलाने पर 2 हजार रुपये और पलूशन सर्टिफिकेट रिन्यू न कराने पर 10 हजार रुपये का चालान काटा गया. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद पूरे इलाके में चर्चा बनी हुई है.

Tags: Ghaziabad News, Ghaziabad Police, Ghaziabad SP Traffic, Traffic Police, Up crime news, UP Police उत्तर प्रदेश, Viral video, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here