UP: गोंडा में भारी मात्रा में गोला- बारूद मिलने से मचा हड़कंप, 3 आरोपी गिरफ्तार

0
148


हाइलाइट्स

कजरी तीज के पहले भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद
65 किलोग्राम विस्फोटक के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार
भाजपा सांसद के आवास से चंद कदम की दूरी पर विस्फोटक बरामद

गोंडा. उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में कजरी तीज महापर्व के एक दिन पहले मनकापुर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है. बरामद किया गया गोला बारूद का अवैध तरीके से भंडारण किया जा रहा था. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ में जुटी हुई है. जिस स्थान से यह विस्फोटक बरामद हुआ पुलिस जांच में जुटी है. उधर, विस्फोटक बरामद होने के बाद हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि भाजपा सांसद के आवास से चंद कदम की दूरी पर इतनी भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है.

दरअसल मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के पीलखाना इलाके में पुलिस को अवैध रूप से विस्फोटक जमा करने की सूचना मिली थी. एसपी आकाश तोमर के निर्देश पर मनकापुर कोतवाली पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए छापेमारी कर तीन लोगों को दबोच लिया. पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने करीब 65 किलो विस्फोटक पदार्थ बरामद किया है. इसमें सुतली गोला, 40 किलो पीला गंधक पाउडर, 5 किलो सोर्रा पाउडर, 25 किलो बारूद व 3 बंडल सुनई बरामद की गई है.

यूपी BJP के नए प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी आज संभालेंगे कार्यभार, बैनर-पोस्टरों से पटा लखनऊ शहर

गिरफ्तार किये गये आरोपी बगैर लाइसेंस के इस विस्फोटक का भंडारण कर रहे थे. इस मामले मे एसपी आकाश तोमर का कहना है कि अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत तीन आरोपियों को 65 किलो विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया गया है. मामले में सभी के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

Tags: Explosion, Gonda news, Gonda police, UP ATS, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here