UP: तोंद वाले पुलिसकर्मियों पर नकेल कसने की तैयारी, प्रयागराज के SSP ने तय किए 5 पैरामीटर्स

0
34


प्रयागराज. थुलथुल शरीर और निकली हुई तोंद अधिकांश पुलिसवालों को अपने देखा होगा.लिहाजा प्रयागराज (Prayagraj) के एसएसपी (SSP) अजय कुमार ने कई कदम उठाए हैं. नया कदम पुलिसिंग को और प्रभावी व चुस्त-दुरुस्त करने को लेकर है. अब हर 15 दिन पर 5 पैरामीटर्स पर खरे उतरने वाले 15 पुलिसकर्मियों को एसएसपी खुद पुरस्कृत करेंगे. वहीं खराब काम करने वाले व दागी छवि के पुलिसकर्मियों पर नकेल कसने की भी तैयारी है. वहीं पुलिस वालों की निकलती तोंद भी उनके लिए चिंता का सबब बन चुकी है. पुलिसवालों की तोंद क्यों निकल रही है? उन्हें तोंद अंदर करने और फिटनस पर ध्यान देने के लिए कहा गया है.

प्रयागराज के एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि हमेश देखने में आ रहा है कि अधिकांश पुलिसकर्मी अपनी वर्दी और स्वाथ्य के प्रति लापरवाह हैं. इससे न केवल उनके व्यक्तित्व और आत्मविश्वास के प्रति नकारात्मक धारणा बनती है, बल्कि आम जनमानस में भी प्रतिकूल संदेश जाता है. यही नहीं शारीरिक स्वास्थ्य भी खराब होता है. अगर जरूरत से ज्यादा पेट निकला हो और शरीर मोटा हो तो न केवल कार्यक्षमता घटती है बल्कि स्वास्थ्य भी खराब रहता है. ऐसे में आप जनता की क्या सेवा कर पाएंगे. इसको देखते हुए प्रयागराज में दुरुस्त वर्दी, तंदुरुस्त जवान, दक्षता, विनम्रता व ईमानदारी के 5 पैरामीटर्स तय किए गए हैं.

UP Board Paper Leak: यूपी बोर्ड पेपर आउट मामले में बड़ा खुलासा, बलिया में मास्टरमाइंड समेत 10 गिरफ्तार

इन पैरामीटर्स पर जो पुलिसकर्मी खरे उतरेंगे उनको हर 15 दिन पर पुरस्कृत किया जाएगा. हर 15 दिन पर 15 पुलिसकर्मी पुलिस लाइन स्थित सभागार में सम्मानित किए जाएंगे. अजय कुमार का कहना है कि हर पुलिस कर्मियों को अपने तन और मन को एक घंटे समय देने को कहा गया है. 40 मिनट एक्सरसाइज, योग, ध्यान और प्रणायाम करें और बाकी समय अपनी हॉबी को दें. इससे आपका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा और मन भी. जब तन और मन ठीक रहेगा तो आपमें बेहतर काम करने की क्षमता बढ़ जाएगी. उन्होंने बताया कि इन पुलिस वालों की काउंसलिंग करेंगे. अगर अनियमित ड्यूटी की वजह से उनकी सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है तो फिर उनकी ड्यूटी में परिवर्तन की कोशिश होगी.

आपके शहर से (इलाहाबाद)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Allahabad news, Fitness, Gym, Prayagraj News, Prayagraj Police, Up crime news, UP news, UP police, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here