UP: बरेली में दर्ज हुआ ‘जूता’ चोरी का मुकदमा, जीआरपी को मिली खोजने की जिम्मेदारी

0
47


बरेली. ट्रेन में सफर करते समय जूते और चप्पल चोरी होने की शिकायतें आम हो गईं हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) जिले से अनोखा मामला सामने आया है. जहां गाजियाबाद से लखनऊ तक सफर के दौरान ट्रेन से एक यात्री के जूता चोरी हो गया. मामला सामने आने के बाद पीड़ित ने इसकी लिखित तहरीर बरेली जीआरपी को दी. पुलिस ने यात्री की तहरीर पर जूता चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है. बता दें कि जूते चोर को पकड़ने का मामला भी लगभग 20 साल पहले कोतवाली में दर्ज हुआ था. जबकि सिर्फ एक जोड़ी जूते चोरी होने का मामला पूरे भारत में पहला बार दर्ज हुआ है. यह मामला दर्ज होने के बाद से ही लोगो में चर्चा का विषय बना हुआ है.

दरअसल, बरेली जंक्शन जीआरपी को एक नया मामला मिला है. इसमें जीआरपी एक यात्री के जूते तलाश करने में जुटी है. इस मामले में खास बात यह है कि एसी तृतीय में यात्रा करने वाले यात्री ने बराबर में ही बैठे दूसरे यात्री पर आरोप लगाया है. मिली जानकारी के मुताबिक, राजधानी लखनऊ के गोमती नगर निवासी हरपाल सिंह 5 मई को गाजियाबाद से लखनऊ की यात्रा लखनऊ-दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस में एसी तृतीय बी- 4 की 49 नंबर बर्थ पर यात्रा कर रहे थे. लखनऊ पहुंचने पर उन्होंने देखा कि जूते गायब है और सीट नंबर 50 पर बैठे यात्री प्रशांत के जूते रखे हुए है.

जल्द ही किया जाएगा खुलासा- GRP
हरपाल ने लखनऊ शिकायत की तो पता चला कि यात्री प्रशांत बरेली उतरा है और मामले की जांच जंक्शन जीआरपी को दे दी. जंक्शन जीआरपी ने मामले में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है. बरेली जंक्शन जीआरपी के थाना इंचार्ज ध्रुव कुमार ने बताया कि शिकायतकर्ता हरपाल की तहरीर पर जूता चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है. स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही हैं. उन्होंने बताया कि जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा.

Tags: Bareilly news, Bareilly police, Indian railway, Theft Cases, Train news, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here