UP: मेरठ के रोजगार मेले में नौकरी पाकर युवक-युवतियों के खिले चेहरे, अभी भी खुले हैं अवसर

0
13


रिपोर्ट- विशाल भटनागर

मेरठ: उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशानुसार क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की ओर से मेरठ के गंगानगर स्थित एक निजी विश्वविद्यालय में रोजगार मेले का आयोजन किया गया. इस मेले में विभिन्न शहरों की लगभग 60 कंपनियां प्रतिनिधि युवाओं का साक्षात्कार लेने के लिए पहुंचे. इस अवसर पर जिन युवाओं का साक्षात्कार में चयन हुआ उनको ऑन द स्पॉट ऑफर लेटर प्रदान किया गया.

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के सहायक निदेशक एवं यूनिवर्सिटी के उपाध्याय शशि भूषण ने NEWS 18 LOCAL से खास बातचीत करते हुए हुए बताया कि कुल 13000 से अधिक पदों पर युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना था. इन पदों में साक्षात्कार के लिए कुल 2929 युवा ही रोजगार मेले में पहुंचे. जबकि साक्षात्कार के बाद 822 युवाओं का ही इन पदों पर चयन हो पाया है. हालांकि उन्होंने बताया कि जो भी रिक्त पद हैं. उन पर भी योग्य युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए जल्द मेले का भी आयोजन किया जाएगा.

युवाओं में कोई खुश तो कोई मायूस
रोजगार मेले में इंटरव्यू के बाद चयनित युवाओं से NEWS 18 LOCAL की टीम ने बात की. इस दौरान काफी युवा इस रोजगार मेले में मिलने वाली सैलरी से संतुष्ट नजर आए. उन्होंने कहा कि फ्रेसर होने पर यह जो यह सैलरी पैकेज दिया जा रहा है. वह शुरुआती दौर में ठीक है. इससे वह एक्सपीरियंस भी लेंगे. वहीं उनका खर्चा चलता रहेगा. हालांकि कुछ युवा सैलरी को कम बताते हुए नजर आए.

मेले से वंचित युवा ना हों परेशान
जो युवा रोजगार मेले से वंचित रह गए हैं. ऐसे युवाओं को निराश होने की आवश्यकता नहीं है. क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय द्वारा प्रत्येक माह रोजगार मेलों का आयोजन कराया जाता है. ऐसे में जो युवा वंचित रह गए. वह सभी क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय

https://maps.app.goo.gl/AAmUFMoTMvuTdncu7 पर जाकर संपर्क कर सकते हैं. अगर उन्होंने अभी तक अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है. तो वह http://sewayojan.up.nic.in रजिस्ट्रेशन करा ले. जिससे कि ने रोजगार मेले की जानकारी मिलती रहे. वहीं रोजगार मेले को सफल कराने में सेवायोजन कार्यालय से सेवा अधिकारी सचिन चौधरी, विपिन कुमार, प्रधान सहायक राजीव, बनी सिंह चौहान सहित अन्य अधिकारी का योगदान रहा.

Tags: Employment News, Government job, Meerut news, UP news, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here