UP: राजधानी एक्सप्रेस में महिला यात्री से छेड़खानी, नशे में धुत आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
72


हाइलाइट्स

नई दिल्ली-सियालदह राजधानी एक्सप्रेस के कोच बी1 में महिला यात्रा कर कर रही थी.
मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

चंदौली. उत्तर प्रदेश में रेलवे की ओर से ट्रेन में महिला सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के दावे तो किए जा रहे हैं लेकिन जमीन हकीकत कुछ और ही है. राजधानी जैसी वीआईपी ट्रेनों में भी अब महिलाएं सुरक्षित नही हैं. ताजा मामला में नई दिल्ली-सियालदह राजधानी एक्सप्रेस में महिला रेलयात्री के साथ शराब के नशे में छेड़खानी का मामला सामने आया है.

जानकारी के अनुसार, कोच की दूसरी बर्थ पर सफर कर रहे एक व्यक्ति द्वारा शराब के नशे में महिला के साथ छेड़खानी की गई. आरोप है कि कानपुर से ट्रेन चलने के बाद आरोपी ने छेड़खानी करने का प्रयास किया. पीड़िता ने इस दौरान ऑन ड्यूटी स्कार्ट टीम से मामले को शिकायत की.

ट्रेन के डीडीयू जंक्शन पहुंचते ही जीआरपी और आरपीएफ द्वारा आरोपी को ट्रेन से उतार लिया गया. साथ ही महिला के दिए गए तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्यवाई की जा रही है.

डीडीयू जंक्शन पर पकड़ा
दरअसल, गाड़ी संख्या 12314 डाउन (नई दिल्ली-सियालदह राजधानी एक्सप्रेस) के कोच संख्या B-1 में एक महिला यात्रा कर कर रही थी. ट्रेन के कानपुर स्टेशन से चलने के बाद उसी कोच की बर्थ संख्या 12 पर सफर कर रहे अनिल वन आचार्य नामक व्यक्ति ने शराब के नशे में के महिला यात्री के साथ छेड़खानी की. जिसकी शिकायत महिला यात्री ने रेलवे पुलिस से की. जब ट्रेन देर रात डेढ बजे के करीब डीडीयू जंक्शन पहुंची तो जीआरपी और आरपीएफ ने ट्रेन को अटेंड किया और महिला से पूछताछ की.

इस दौरान महिला यात्री ने पूरी घटना जीआरपी और आरपीएफ को बताई. महिला की शिकायत के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. इसके साथ ही जीआरपी में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाई की जा रही है.

इस सम्बंध में जीआरपी प्रभारी सुरेश कुमार सिंह में बताया कि नई दिल्ली- सियालदह राजधानी एक्सप्रेस के B-1 कोच में बर्थ संख्या 12 पर सफर कर रहे अनिल वन आचार्य ने शराब के नशे में महिला के साथ छेड़खानी करने का प्रयास किया. मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. अग्रिम कार्यवाई की जा रही है.

Tags: Chandauli News, Indian Railway news, Rajdhani Train, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here