UP: श्रावस्ती में CM योगी ने बच्चों की थाली में परोसा खाना, बोले- शिक्षा ही जीवन में लाती है परिवर्तन

0
58


श्रावस्ती. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अपने दूसरे कार्यकाल में स्कूल चलो अभियान (School Chalo Abhiyan) को मिशन के रूप में लिया है. उनका लक्ष्य साक्षरता दर में पिछड़े जिलों को मुख्यधारा में लाने का है. इसी क्रम में उन्होंने प्रदेश के सबसे कम साक्षरता दर वाले जनपद श्रावस्ती से प्रदेशव्यापी स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि मेरा सभी शिक्षकों से आग्रह है कि अगले एक महीने में चलने वाले इस अभियान में घर-घर जाकर दस्तक दीजिए और पूछिए कोई बच्चा ऐसा तो नहीं है जो स्कूल जाने से वंचित रह गया हो. सीएम योगी ने श्रावस्ती में इकौना के जयचंदपुर कटघरा गांव में बेसिक स्कूल से स्कूल चलो अभियान को गति दी.

उस बच्चे को स्कूल ले जाना, स्कूल में उसका रजिस्ट्रेशन कराना, उसे यूनिफॉर्म, किताबें, बैग आदि सुविधाएं उपलब्ध कराएं. अगर इनको सारी सुविधाएं उपलब्ध हो जाएंगी तो बच्चे दौड़ कर स्कूल पहुंचेंगे और हमारा अभियान भी पटरी पर आएगा.

उन्होंने कहा कि स्कूल चलो अभियान हमारी सरकार का बड़ा अभियान है. हमने कोरोना के खिलाफ बड़ी लड़ाई लड़ी है. इस दौरान भी शिक्षा का काम जारी रहा. सीएम योगी ने कहा कि शिक्षा हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है. कोरोना संक्रमण काल में सबसे ज्यादा शिक्षा प्रभावित हुई. इसके बाद भी आनलाइन शिक्षा को बढ़ावा दिया गया.

गोरखनाथ मंदिर में हमले का Video वायरल, देखें PAC जवानों ने हमलावर को कैसे पकड़ा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमको तो यह पता है कि जब व्यक्ति शिक्षा प्राप्त करने के बाद सक्षम होगा तो समाज भी सक्षम होगा. जब समाज सक्षम होगा तो फिर सक्षम राष्ट्र का हमारा सपना साकार होगा. उन्होंने कहा कि हर बच्चे के लिए शिक्षा बहुत जरूरी है. प्रदेश में स्कूल चलो का प्रदेश व्यापी अभियान 30 अप्रैल तक चलाया जाएगा. योगी ने कहा कि शिक्षा ही जीवन में परिवर्तन लाती है. हम दो वर्ष बाद इस स्कूल चलो अभियान से जुड़ रहे हैं. इस बड़े अभियान की शुरुआत से मुझे खुशी है.

आपके शहर से (बहराइच)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Bahraich news, CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, UP BJP, UP Government School, UP news, UP Primary School, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here