Up assembly election 2022 atal bihari rishi kapoor raj kumar also candidate contesting in gorakhpur upns

0
203


गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए सभी पार्टियां ने जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं. इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के गृहजनपद गोरखपुर (Gorakhpur) में अटल बिहारी, ऋषि कपूर, राजकुमार, दीनबंधु भी ताल ठोक रहे हैं. चौंकाने वाले ये नाम दरअसल, राजनेताओं, अभिनेताओं के हमनाम हैं. चुनाव लड़ने वालों की सूची में शामिल ये दिलचस्प नाम बरबस लोगों का कौतुहल बढ़ा रहे हैं.

इनमें सबसे पहला नाम आता है देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेयी का. इस नाम के प्रत्याशी अटल बिहारी ने कैम्पियरगंज विधानसभा से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के टिकट पर पर्चा दाखिल किया है. अपने जमाने के प्रशिद्ध अभिनेता ऋषि कपूर और राजकुमार के हमनाम प्रत्याशियों ने खजनी विधानसभा से दावेदारी पेश की है. ऋषिकपूर ने निर्दल तो राजकुमार ने राष्ट्रीय तीसरा विकल्प पार्टी से पर्चा भरा है. वहीं प्रसिद्ध बंगला नाटककार दीनबंधु के नाम के प्रत्याशी ने खजनी विधानसभा से आम आदमी पार्टी से नामांकन किया है. बड़े नाम वाले ये प्रत्याशी चुनाव में क्या कुछ कर दिखा पाते हैं, यह जानने के लिए तो नतीजों का इंतजार करना होगा लेकिन ये नाम मतदाताओं का ध्यान जरूर आकृष्ट कर रहे हैं.

UP Chunav 2022: दूसरे चरण की वोटिंग से पहले CM योगी की अपील, दंगा मुक्त प्रदेश के लिए अवश्य करें मतदान

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव कराए जाएंगे. पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी और अंतिम फेज का मतदान 7 मार्च को होगा. चुनाव परिणामों का ऐलान 10 मार्च को किया जाएगा. एक महीने तक चलने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सियासी संग्राम में 15.2 करोड़ मतदाता कुल 403 सीटों के प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे.

2017 में बीजेपी ने किया जबरदस्त प्रदर्शन
उत्तर प्रदेश विधानसभा 2017 के चुनाव के नतीजों में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया था. बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 325 सीट पर जीत हासिल की थी. इसमें से बीजेपी ने अकेले 312 सीटों पर जीत हासिल की. बीजेपी की सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) ने 9 और भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी को 4 सीटें मिली थी. कुल 403 सीटों में से 54 पर एसपी-कांग्रेस गठबंधन, 19 पर बीएसपी ने जीत हासिल की थी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के नतीजों में अन्य दलों और निर्दलीयों के हिस्से में 5 सीटें थी.

आपके शहर से (गोरखपुर)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: CM Yogi, Gorakhpur news, UP Assembly Election 2022, UP Chunav 2022, UP Election 2022, UP news, UP politics, Uttar Pradesh Assembly Election 2022



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here