Up assembly elections 2022 live updates from today amit shah cm yogi and other bjp leaders will campaign in uttar pradesh upns

0
161


UP Chunav 2022 LIVE Updates: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में फिर से जीत का परचम लहराने के उद्देश्य से भारतीय जनता पार्टी (BJP) गुरुवार से चुनावी अभियान में जुटने वाली है. भाजपा (BJP News) का आज से चुनावी जनसंपर्क अभियान का आगाज होगा. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit shah), रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार करेंगे और भाजपा के पक्ष में हवा बनाएंगे. बताया जा रहा है कि भाजपा के चुनावी कार्यक्रम की कमान खुद अमित शाह संभालेंगे और जगह-जगह जाकर चुनाव प्रचार करेंगे. जानकारी के अनुसार केंद्रीय ग्रहमंत्री अमित शाह आज सुबह करीब 11:00 बजे वृंदावन के पवन हंस हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे. इसके बाद ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन करेंगे. मंदिर के आसपास बाजार में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट भी मांगेंगे. वहीं बताया जा रहा है कि अमित शाह के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी वृंदावन पहुंच सकते हैं.

अमित शाह का चुनावी कार्यक्रम
-अमित शाह 27 जनवरी को मथुरा और गौतमबुद्धनगर में जनसंपर्क करेंगे
सीएम योगी का कार्यक्रम
-योगी आदित्यनाथ 27 जनवरी को बिजनौर और मुजफ्फरनगर में सभाएं करेंगे
राजनाथ का चुनावी कार्यक्रम
-रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 27 जनवरी को बागपत और गाजियाबाद में चुनाव प्रचार करेंगे

यूपी में कब-कब वोटिंग
बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here