UP BEd JEE Result 2022: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट यहां कर सकेंगे चेक, जान लें पूरी डिटेल

0
12


नई दिल्ली. UP BEd JEE Result 2022: उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों का परीक्षा परिणाम आज जारी किया जाना है. इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. रिजल्ट की घोषणा महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय की ओर से आधिकारिक वेबसाइट upbed2022.in पर की जाएगी. परीक्षा में शामिल स्टूडेंट इस वेबसाइट में विजिट करके अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे. इसके साथ ही रिजल्ट की डायरेक्ट लिंक न्यूज 18 के करियर पेज पर भी एक्टिव कर दी जाएगी.

अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि इस वर्ष बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन 6 जुलाई 2022 को सभी 75 जिलों में किया गया था. परीक्षा के सफल आयोजन के लिए प्रदेश में 1541 एग्जाम सेंटर बनाए गए थे. उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए कुल 6,72,456 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था.

जल्द शुरू होगी काउंसलिंग प्रक्रिया
उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरु कर दी जाएगी. प्रवेश प्रक्रिया के माध्यम से उत्तर प्रदेश के 19 विश्वविद्यालय और उनसे संबंधित कॉलेजों में बीएड पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाएगा.

खाली सीटों के लिए होगी पूल काउंसलिंग
उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा की काउंसलिंग में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा. रजिस्ट्रेशन के दौरान विश्वविद्यालय एवं कॉलेज का चुनाव करना होगा. अगर काउंसलिंग प्रक्रिया के बाद अगर सीटें बचती हैं तो उसके लिए पूल काउंसलिंग आयोजित की जाएगी.

UP BEd JEE Result 2022: इन स्टेप्स से चेक करें रिजल्ट
सबसे पहले यूपी बीएड का रिजल्ट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट upbed2022.in पर जाएं.
यहां मुख्य पेज पर UP BEd JEE Result 2022 के लिंक पर क्लिक करें.
अब नया लॉगिन पेज खुलेगा इसमें अपने रोल नंबर दर्ज करके सबमिट करें.
यूपी बीएड का रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा.
इसे चेक करके डाउनलोड कर लें.
भविष्य के लिए इसका एक प्रिंट भी कर लें.

Tags: College education, Education news, Exam result



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here