UP BOARD EXAM: ताजनगरी में परीक्षा देते पकड़े 4 मुन्ना भाई और एक नकलची, मुकदमा दर्ज

0
56


आगरा. यूपी बोर्ड की परीक्षा (UP Board Exams) का पेपर आउट होने के बाद शासन प्रशासन सख्त हो गया है. उत्तर प्रदेश के परीक्षा सेंटरों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह खुद परीक्षा केंद्रों पर जाकर देख रहे हैं. उसके बावजूद भी सोमवार को आगरा में यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में चार मुन्नाभाई और एक नकलची पकड़ा गया है. इनके खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है. मां कैला देवी इंटर कॉलेज में दो मुन्नाभाई अपने सगे भाइयों के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे. सार्वजनिक इंटर कॉलेज में परीक्षा दे रहे मुन्नाभाई परीक्षार्थियों के रिश्तेदार हैं.

सार्वजनिक इंटर कॉलेज इरादतनगर के केंद्र व्यवस्थापक डॉ. रामअवतार और अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक लक्ष्मण सिंह ने बताया कि दूसरी पाली में इंटरमीडिएट की जीव विज्ञान की परीक्षा चल रही थी. औचक निरीक्षण में पंजीकृत छात्र नीलेश अनुक्रमांक नंबर 2225023079 के स्थान पर धीरज निवासी गांव स्वरा थाना फतेहाबाद और मनीष कुमार गुलिया अनुक्रमांक नंबर 2225023061 के स्थान पर विक्रम निवासी गांव स्वारा फतेहाबाद परीक्षा देते हुए पकड़ा गया.

ये भी पढ़ें- गोरखनाथ मंदिर पर हमले का खुफिया एजेंसियों ने पहले ही दिया था अलर्ट, मुर्तजा पर भी थी नज़र

हस्ताक्षर का मिलान न होने पर सामने आया सच
जब परीक्षा कक्ष में परीक्षार्थियों के उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर कराए जा रहे थे, तो इनके हस्ताक्षर का पूर्व के हस्ताक्षर से मिलान नहीं हुआ. प्रवेश पत्र देखा तो उसमें फोटो अलग था. सख्ती से पूछने पर इन्होंने सच्चाई बताई और खुद को परीक्षार्थियों का रिश्तेदार बताया. इन चारों के खिलाफ थाना इरादतनगर में एफआईआर दर्ज कराई गई है. धीरज और विक्रम को पुलिस के हवाले कर दिया है.

आपके शहर से (आगरा)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Agra news, UP Board Exam 2022



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here