UP Board Exam 2021 10th and 12th supplementary exam start from 18th September check schedule here

0
28


नई दिल्ली. UP Board Exam : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है. बोर्ड की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार, सप्लीमेंट्री परीक्षाएं 18 सितंबर से शुरू हो रही हैं. परीक्षा प्रतिदिन दो शिफ्ट में होगी. पहली शिफ्ट सुबह आठ बजे से 10:15 बजे तक होगी. जबकि दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम 4:15 बजे तक होगी. छात्रों को प्रश्न पत्र परीक्षा के निर्धारित समय से 15 मिनट पहले दिया जाएगा. बोर्ड की ओर से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 10वीं और 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा 15 दिन में संपन्न होगी.

यूपी बोर्ड ने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 13 सितंबर को ही जारी कर दिया है. छात्र इसे यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें अपने यूजर आईडी और पासवर्ड से लॉग इन करना होगा.

नकल रोकने के बन रहे कंट्रोल रूम

कोरोना महामारी के कारण यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं इस साल रद्द कर दी थी. हाई स्कूल और इंटर का रिजल्ट फॉर्मूले के आधार पर तैयार किया गया था. इस तरह तैयार रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों के लिए बोर्ड सप्लीमेंट्री परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है. यूपी बोर्ड ने परीक्षा में नकल रोकने के लिए राज्य स्तरीय कमांड सेंटर के साथ जिलों में भी कंट्रोल रूम तैयार किए हैं. परीक्षा की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जाएगी.

ये भी पढे़ं

UPSC Recruitment 2021: यूपीएससी की इन भर्तियों के लिए 16 सितंबर है आवेदन की लास्ट डेट, जाने डिटेल

NDA Exam 2021: क्या पिछली बार से अलग होगी इस वर्ष की NDA परीक्षा? जानें क्या है मामला

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here