UP Board Exams: मधुबन में परीक्षा छूटने से इस कदर टूट गई 12वीं की छात्रा, बगीचे में जाकर लगा ली फांसी

0
34


अभिषेक राय
मऊ. यूपी बोर्ड परीक्षा (UP Board Exams) में सोमवार को 12वीं की छात्रा ने एक पेपर छूटने से आहत होकर कथित रूप से खुदकुशी कर ली. खबर है कि परीक्षा केंद्र से लौटकर घर पहुंची छात्रा दो घंटे बाद सदमे में बाहर निकली और गांव के बाहर घर से सौ मीटर दूर स्थित बगीचे में पेड़ में दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली. बकरी चरा रहे बच्चों के शोर मचाने पर जुटे गांव के लोगों ने पुलिस को सूचना दी. घटना मधुबन थाना क्षेत्र के नूरुल्लाहपुर गांव में सोमवार को तीसरे पहर घटी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. छात्रा के खुदकुशी करने से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

पहली पाली और दूसरी पाली को लेकर हुआ कन्फ्यूज़न
मौत को गले लगाने वाली छात्रा गीता यादव (18) नुरुल्लाहपुर गांव निवासी अच्छेलाल यादव की पुत्री थी. वह मधुबन थाना क्षेत्र के दरगाह स्थित बापू स्मारक इंटर कॉलेज की 12वीं छात्रा थी. कॉलेज पर ही उसका सेंटर था. सोमवार को प्रथम पाली में भूगोल का पेपर था. उसके दिमाग में घर कर गया था कि इंटर के सभी पेपर दूसरी पाली में ही हैं. वह भूगोल का पेपर देने कालेज पर दोपहर साढ़े 12 बजे पहुंची. वहां प्रथम पाली में पेपर संपन्न हो चुकने की जानकारी होते ही फूट-फूटकर रोने लगी. वह गहरे सदमे में चली गई.

ये भी पढ़ें- राजा भैया ने विधानसभा में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर कसा तंज, फिर कहा कुछ ऐसा कि पूरा सदन लगाने लगा ठहाके

घरवालों ने भी जताई नाराज़गी
गुरुजनों ने बैक पेपर देने का अवसर अभी बचे होने की जानकारी देते हुए उसे काफी समझाया. घंटे भर रोने के बाद वह घर पहुंची. चर्चा है कि घर के लोगों ने भी टाइमटेबल न देखने का उसे ही जिम्मेदार ठहराते हुए नाराजगी जताई. इससे वह और आहत हो गई. तीसरे पहर करीब तीन बजे वह घर से निकली और गांव के बाहर बगीचे में जा पहुंची. यहां उसने अपने दुपट्टे को पेड़ को डाल में बांधकर फंदा बनाया और झूल गई.

ये भी पढ़ें- पत्नी की बिदाई न करने से शख्स हुआ आग-बबूला, ससुर के पेट में चाकू घोंपा

चरवाहों ने मचाया शोर
उसी बगीचे के बगल में बकरी चरा रहे बच्चे उसे लटकते देख चिल्लाने लगे तो आसपास से गुजर रहे लोग मौके पर पहुंचे. गांव के लोगों की भीड़ जुट गई. उसे फंदे से नीचे उतारा गया तब तक उसके प्राण-पखेरू उड़ चुके थे. खबर मिलते ही मधुबन थाना पुलिस भी वहां पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. गीता की मौत के बाद पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ. उसके मां-बाप विलाप करते हुए उस समय को कोस रहे हैं जब वह फांसी लगाने का मन बनाकर घर से निकली.

आपके शहर से (मऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Mau news, UP Board Exam



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here