UP Board Result: यूपी बोर्ड रिजल्ट पर बड़ा अपडेट, इस दिन जारी होगा परीक्षा परिणाम, पढ़ें डिटेल

0
12


नई दिल्ली. UP Board Result, UP Board Class 10th Result, UP Board Class 12th Result: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) के द्वारा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया जाना है. इसको लेकर तैयारियां जारी है. यूपी बोर्ड कक्षाओं के रिजल्ट का इंतजार राज्य के 51 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स को है. बता दें कि यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जल्द ही जारी होने वाला है. माना जा रहा है कि मई के आखिरी में इसे घोषित कर दिया जाएगा. यूपी बोर्ड के द्वारा रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स की जानकारी के लिए बता दें कि यूपी बोर्ड का रिजल्ट News18 की वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

बता दें कि यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का मूल्यांकन अभी भी जारी है. माना जा रहा है कि मूल्यांकन का काम 20 मई तक पूरा हो सकता है. इसके बाद मई के आखिरी हफ्ते में रिजल्ट जारी किया जा सकता है. हालांकि बोर्ड के द्वारा अभी रिजल्ट जारी होने की डेट को लेकर किसी तरह की घोषणा नहीं की गई है. माना जा रहा है कि यूपी बोर्ड के द्वारा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट एक साथ जारी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-
ONGC apprentice recruitment 2022: ओएनजीसी में अपरेंटिस के पदों पर 3614 भर्ती, 22 मई तक करें आवेदन
Jamia Millia Islamia Entrance Exam: जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव, 11 जून से होंगे एग्जाम

51 लाख से ज्यादा स्टूडेंट ने कराया था रजिस्ट्रेशन
यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षा में शामिल होने के लिए इस बार 51 लाख से ज्यादा स्टूडेंट ने रजिस्ट्रेशन कराया था. हालांकि 4 लाख से ज्यादा स्टूडेंट ने परीक्षा छोड़ दी थी. ऐसे में मई के आखिरी हफ्ते में परीक्षा में शामिल 47 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स के लिए रिजल्ट जारी किया जाएगा.

Tags: Board result, Exam result, UP Board Results



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here