UP Chunav: स्वतंत्र देव सिंह बोले-जिनको नहीं मिल रहा ‘डबल इंजन’ की ट्रेन का टिकट, उसे जगह दे रही सपा

0
17


लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले सियासी उथल पुथल जारी है. वहीं, राज्‍य की सत्‍ता पर काबिज भाजपा को काफी नुकसान हो रहा है. अब तक तीन मंत्रियों समेत 11 विधायक इस्‍तीफा दे चुके हैं जिनमें स्‍वामी प्रसाद मौर्य, डॉ धर्म सिंह सैनी और दारा सिंह चौहान जैसे बड़े नाम शामिल हैं. इस बीच यूपी भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर तंज कसा है. उन्‍होंने कहा कि जिन्हें ‘डबल इंजन’ की ट्रेन का टिकट नहीं मिल रहा उन्हें अपने डग्गामार वाहन का ‘ब्लैक’ में टिकट दे रहे हैं टीपू सुल्तान. बता दें कि अब तक भाजपा के 3 मंत्री और 11 विधायक इस्‍तीफा दे चुके हैं, जिसमें स्‍वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं.

बता दें कि भाजपा के जिन विधायकों और मंत्रियों ने इस्‍तीफा दिया है, उनमें से ज्‍यादातर ने सपा का दामन थामने का ऐलान किया है. यही नहीं, स्‍वामी प्रसाद मौर्य, डॉ धर्म सिंह सैनी और दारा सिंह चौहान जैसे बड़े नेताओं का तो खुद अखिलेश यादव स्‍वागत कर चुके हैं. वहीं, गुरुवार को भाजपा से इस्‍तीफा देने के बाद योगी सरकार में आयुष मंत्री रहे धर्म सिंह सैनी ने कहा कि इस्तीफा देने का सिलसिला 11 तारीख से चला था और यह 20 जनवरी तक रोज ऐसे ही चलता रहेगा. इस पार्टी में दलितों और पिछड़ों की उपेक्षा हो रही थी, इसलिए हमने यह पार्टी छोड़ी है. 10 मार्च को पता चलेगा गरीबों के लिए किसने कितना किया है.

भाजपा के लिए ‘P’ का अर्थ ‘पिछड़ों का उत्थान’
वैसे इससे पहले यूपी भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह ने कहा था कि ओबीसी समाज को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक प्रतिनिधित्व जितना भाजपा में मिला है उतना किसी सरकार में नहीं मिला. हमारे लिए ‘P’ का अर्थ ‘पिछड़ों का उत्थान’ है. जबकि कुछ लोगों के लिए ‘P’ का अर्थ सिर्फ ‘पिता-पुत्र-परिवार’ का उत्थान होता है.

300 पार सीटें हमारी होंगी: स्‍वतंत्र देव सिंह
वैसे स्वतंत्र देव सिंह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में एक बार फिर 300 सीटों पर जीत की बात दोहरा चुके हैं. उन्‍होंने न्‍यूज़ 18 के एजेंडा उत्तर प्रदेश कार्यक्रम में कहा था, ‘हमें इस बात पर कोई संदेह ही नहीं है कि बीजेपी की सीटें तीन सौ के पार होंगी और हम पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे.’

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Akhilesh yadav, Bjp government, Swami prasad maurya, Swatantra dev singh, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here