UP Chunav 2022 Yogi Adityanath said Gorakhpur identity changed in BJPs double engine government nodark – UP Chunav 2022: सीएम योगी बोले

0
79


गोरखपुर. यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने गोरखपुर में कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार में ‘नया गोरखपुर’ चहुंमुखी विकास के सुपथ पर दौड़ रहा है. कभी माफिया और अपराध के लिए कुख्यात रहा यह शहर भाजपा सरकार में पर्यटन के क्षेत्र में नए आयाम गढ़ रहा है. साथ ही कहा कि 48.74 करोड़ की लागत से रामगढ़ताल का कायाकल्प किया गया है, जो कि आज पर्यटन के मानचित्र पर जनपद को विशिष्टता प्रदान कर रहा है.

इसके साथ योगी ने कहा कि गोरखपुर में 468.35 करोड़ की लागत से सीवरेज निर्माण, अग्निशमन केंद्र, 100 शैय्यायुक्त एमसीएच विंग, न्यायालय कक्षों, ट्रांजिट हॉस्टल व अन्य भवनों के निर्माण संबंधी विभिन्न परियोजनाएं संचालित हैं. जबकि डबल इंजन की भाजपा सरकार शिक्षा संस्थानों के नवनिर्माण, विकास व जीर्णोद्धार हेतु प्रतिबद्ध है. साथ ही बताया कि हमने गोरखपुर में राजकीय जुबिली इंटर कॉलेज के मुख्य विद्यालय भवन, बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 79 नए बेड व राजकीय महिला पॉलीटेक्निक में वर्कशॉप भवन की सौगात देकर इस संकल्प को और अटल किया है.

आस्था का सम्मान का भी रखा सम्‍मान
इसके साथ योगी ने कहा कि आस्था का सम्मान डबल इंजन की भाजपा सरकार का संकल्प है. हमने महायोगी गुरु श्री गोरखनाथ जी की तपोभूमि गोरखपुर के मुन्जेश्वर नाथ मंदिर का सौंदर्यीकरण, रामलीला मैदान व मानसरोवर स्थल का विकास कर इसी संकल्प को पूरा किया है. आस्था के वटवृक्ष को सिंचित और संरक्षित रखना हमारा ध्येय है.

वहीं, हर गरीब को ‘अपना पक्का मकान’ उपलब्ध कराना डबल इंजन की भाजपा सरकार का ध्येय है. इसी कड़ी में गोरखपुर में आसरा योजना के अंतर्गत मिलेनियम सिटी में 180 आवासों का निर्माण हुआ है. जब तक हर गरीब के सिर पर छत न हो, ये क्रम चलता रहेगा. सेवा कार्य थमेगा नहीं.

कृषि शिक्षा पर भी फोकस
उन्‍होंने कहा कि कृषि शिक्षा से ही उन्नत कृषि का सपना पूरा हो सकता है. गोरखपुर में राजकीय कृषि विद्यालय, चरगावां के प्रशासनिक व छात्रावास भवन का निर्माण कर सरकार ने विद्यालय की सुविधाओं में विस्तार किया है.अब किसान परिवारों के छात्र भी सहजता पूर्वक कृषि शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं. दिव्यांगजनों को शिक्षा समान रूप से सुलभ हो, यह डबल इंजन की भाजपा सरकार का संकल्प है.गोरखपुर में 8,000 करोड़ से खाद कारखाने को फिर से शुरू किया गया है.पूर्व की सरकारों की उदासीनता ने इस कारखाने को बंद कर हजारों लोगों के जीवन और आजीविका पर संकट खड़ा कर दिया था.डबल इंजन की भाजपा सरकार ने इसे फिर से शुरू कर पूर्वांचल की खुशहाली का मार्ग प्रशस्त किया है.

गोरखपुर में ममता राजकीय मानसिक मंदित विद्यालय, नवीन मानसिक मंदित आश्रय गृह सह-प्रशिक्षण केंद्र व स्पर्श राजकीय दृष्टिबाधित बालक इंटर कॉलेज के भवन का निर्माण उसी संकल्प का विस्तार है. प्रदेश के हर क्षेत्र को सुरक्षित परिवेश देने हेतु डबल इंजन की भाजपा सरकार प्रतिबद्ध है. इसी क्रम में हमने गोरखपुर के रामगढ़ ताल व एम्स क्षेत्र में दो नए पुलिस थानों की स्थापना कर कानून-व्यवस्था सुदृढ़ करने का कार्य किया है. प्रदेशवासियों की सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है.

साथ ही सीएम ने कहा कि वर्ष 2017 के बाद गोरखपुर में हुए विश्वस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट ने जनपद को नई पहचान दी है. 76.17 करोड़ की लागत से ‘गौतम विहार विस्तार आवासीय योजना’ ने शहर के विकास को नए पंख दिए हैं. जबकि गोरखपुर का ‘आधुनिकीकरण’ हमारी विकास की प्रतिबद्धता का ही प्रतिफल है. मेरे गोरखपुर में उमड़ा यह राष्ट्रवादी जन सैलाब भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड विजय का ऐलान कर रहा है.यहां की जनता-जनार्दन ने घोर परिवारवादियों, माफियावादियों को लोकतंत्र की शक्ति से परिचित कराने का प्रण कर लिया है. हर बूथ पर खिलेगा अपना कमल का फूल…

आपके शहर से (गोरखपुर)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: CM Yogi Adityanath, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here