UP Chunav Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel helicopter could not land in Amethi Congress Blames BJP

0
106


अमेठी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के अमेठी (Amethi News) जिले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) का आज हेलिकॉप्टर लैंड नहीं कर पाया, जिसे लेकर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा है. अमेठी जिले की तिलोई विधानसभा के सिंहपुर ब्लॉक के जैतपुर स्थित सूर्यपाल अग्निहोत्री इंटर कॉलेज में कांग्रेस की ओर से आयोजित जनसभा को संबोधित करने पहुंचे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का हेलिकॉप्टर तकीनीकी कारणों से नहीं उतर सका. कांग्रेस ने इसके लिए प्रशासनिक लापरवाही को जिम्मेदार ठहराते हुए सीएम योगी और मोदी मुर्दाबाद के नारे लगाए. बाद में सीएम बघेल ने मोबाइल फोन से जनसभा को संबोधित किया.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने मोबाइल फोन से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बीते पांच साल से महंगाई चरम पर है. किसान परेशान है, महिलाएं अपनी गृहस्थी नहीं चला पा रहीं. आम जनमानस पूरी तरह परेशान है. किसान अपनी फसल का उचित मूल्य नहीं पा रहा है. छुट्टा मवेशी किसान की फसल चौपट कर रहे हैं. डीजल-पेट्रोल का दाम आसमान छू रहा है. कृषि लागत में बेतहाशा वृद्धि हुई है. किसान की आय दोगुनी करने का दम भरने वाली भाजपा सरकार ने किसानों को बहुत पीछे धकेल दिया है. अधिकारी बेलगाम हैं. भ्रष्टाचार का बोलबाला है. महिलाओं का रसोई का बजट बिगड़ चुका है. शिक्षा चौपट हो गई है.

उन्होंने आगे कहा कि हमारी नेता प्रियंका वाड्रा किसानों के लिए, महिलाओं के लिए, युवाओं के लिए, तमाम तरह की योजनाएं लेकर आ रही हैं. इसमे प्रत्येक किसान को उपज का न्यूनतम सरकारी समर्थन मूल्य 2500 रुपये प्रति क्विंटल मिलेगा. इसी तरह गन्ने का मूल्य 400 प्रति क्विंटल मिलेगा. किसान की हालत सुधरेगी. सभी किसानों को सिंचाई की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. सभा को कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप सिंघल समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे.

नहीं उतर सका हेलिकॉप्टर

तिलोई के सूर्यपाल अग्निहोत्री इंटर कॉलेज मैदान में 2:50 बजे भूपेश बघेल का कार्यक्रम निर्धारित था. उनका हेलिकॉप्टर 3:27 बजे पहुंचा. पायलट ने दो बार हेलिकॉटर को लैंड कराने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली. जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष परमानंद मिश्र ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि हेलीपैड बनाने में लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्धारित मानकों को पूरा नहीं किया गया. इसके चलते हेलिकॉप्टर उतरने में सफल नहीं हो सका. उन्होंने प्रशासन से लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता को निलंबित करने की मांग की है.

आपके शहर से (अमेठी)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Amethi news, Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here