UP: CM योगी आदित्‍यनाथ कल से फिर शुरू करेंगे जनता दरबार, फरियादियों को मिलेगी राहत

0
33


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सोमवार यानी 4 अप्रैल से अपने लखनऊ (Lucknow) के सरकारी आवास 5 कालीदास मार्ग पर जनता दरबार (Janta Darbar) फिर से शुरू करेंगे. इससे आम आदमी अपनी शिकायत सीधे मुख्यमंत्री के पास पहुंचा सकेगा. मुख्यमंत्री आवास पर लगने वाले जनता दरबार में वैसे तो सीएम योगी प्रतिदिन नौ बजे से लोगों से मिलकर उनकी बातों को सुनते हैं, लेकिन अगर वो मौजूद नहीं हैं तो किसी मंत्री को इस काम में लगाया जाता है.आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री की गैरमौजूदगी में राज्य के मंत्री अजीत पाल और बलदेव सिंह औलख जनता दरबार में शामिल होंगे. दरअसल योगी ने 2017 में मुख्यमंत्री बनने के तुरंत बाद जनता दरबार की शुरूआत की थी. कोरोना महामारी के कारण इसे बंद कर दिया गया था.

प्रदेश के सभी जिलों में जिला तथा पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को जनता की हर प्रकार की समस्या को सुनने के लिए समय दिया गया है. अगर वहां पर पुलिस तथा प्रशासन के अफसर उनकी समस्या नहीं सुन रहे हैं तो फिर वह लोग सोमवार से लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर शुरू हो रही जनसुनवाई में पहुंच सकते हैं.

Facebook और इंस्टाग्राम पर सुसाइड का पोस्ट डाला तो UP पुलिस के पास आएगा अलर्ट, जानिए फिर…

आपको बता दें, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब मुख्यमंत्री नहीं थे तब भी जनता दरबार लगाते थे और आमजन की समस्याएं सुनकर प्रशासन से उसका समाधान करवाते थे. तब वह गोरखपुर के सांसद थे. मुख्यमंत्री बनने के बाद भी सीएम योगी का जनता दरबार चालू रहा. वहीं, सोशल मीडिया के जरिए भी उनसे लोग मदद की गुहार लगाते हैं.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Bhartiya Janta Party, Bjp government, CM Yogi, Lucknow news, Up crime news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here