UP Election News: समाजवादी पार्टी की वर्चुअल रैली में पहुंची भीड़, EC ने भेजा नोटिस, मांगा जवाब

0
9


नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में होने वाले चुनावों के लिए चुनाव रैली, पद यात्रा, नुक्कड़ सभाओं और साइकिल रैली पर रोक लगा रखी है. पाबंदी के बावजूद समाजवादी पार्टी ने लखनऊ में चुनाव के वर्चुअल कार्यक्रम में सैकड़ों की तादाद में लोगों की भीड़ जुटा ली थी. अब इस मामले पर चुनाव आयोग ने बड़ा एक्शन ले लिया है. आयोग ने पार्टी को नोटिस भेज दिया है और नियमों के उल्लंघन पर पार्टी से जवाब मांगा है.

आपको बता दें कि 8 जनवरी को पांच राज्यों के चुनावों की तारीखों का ऐलान करते समय चुनाव आयोग ने 15 जनवरी तक किसी भी प्रकार की चुनावी रैली, साइकिल रैली, पद यात्रा या फिर नुक्कड़ सभाओं पर रोक लगाई थी. आयोग ने कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए अब शनिवार को इस पाबंदी को 22 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है. इससे पहले 14 जनवरी को समाजवादी पार्टी ने लखनऊ में एक वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किया था. इस डिजिटल कार्यक्रम में भी कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई थी. सीमित संख्या के बावजूद इस कार्यक्रम में सैकड़ों लोग पहुंचे थे.

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप News18Hindi पर पढ़ रहे हैं. जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे अपडेट कर रहे हैं. ज्यादा बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए आप इस खबर को रीफ्रेश करते रहें, ताकि सभी अपडेट आपको तुरंत मिल सकें. आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ Hindi.News18.com पर…

Tags: Assembly Election 2022, Samajwadi party, UP Assembly Election 2022



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here