UP ITI Admission 2021 last date for iti admission extend till 18th september

0
20


नई दिल्ली. UP ITI Admission 2021 : उत्तर प्रदेश के राजकीय और प्राइवेट औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (ITI) में एडमिशन लेने की अंतिम तिथि 15 सितंबर से बढ़ाकर 18 सितंबर को रात 12 बजे तक कर दिया गया है. यह एडमिशन प्रक्रिया अगस्त में शुरू हुए प्रशिक्षण सत्र के लिए चल रही है. आईटीआई में एडमिशन की अंतिम तिथि बढ़ृाए जाने की जानकारी यूपी के व्यावसायिक शिक्षा एवं कौसल विभाग के विशेष सचिव व एसवीटी के अधिशासी निदेशक हरिकेश चौरसिया ने दी है. उन्होंने बताया कि पहले राउंड में चयनित ऐसे अभ्यर्थी एडमिशन ले सकते हैं जो किसी कारणवस वंचित रह गए. एडमिशन के लिए अपने सभी मूल प्रमाण पत्रों, मार्कशीट और उनकी एक एक प्रमाणित फोटो कॉपी व दो पासपोट साइज फोटो के साथ आईटीआई के संबंधित कॉलेज में संपर्क करना है.

10 सितंबर को जारी हुआ था अलाटमेंट का रिजल्ट

उत्तर प्रदेश के स्टेट काउंसिल ऑफ वोकेशनल ट्रेनिंग यानी एससीवीटी यूपी ने 10 सितंबर को आईटीआई एडमिशन का अलाटमेंट रिजल्ट जारी किया था. इसमें तय किया गया था कि पहले चरण के एडमिशन 15 सितंबर तक होंगे. यूपी में कुल 305 सरकारी आईटीआई कॉलेज हैं. जबकि प्राइवेट कॉलेज 2749 हैं. सीटों की बात करें तो सरकारी कॉलेजों में कुल 1,19,831 और प्राइवेट में 3,74,716 सीटें हैं.

ये भी पढ़ें

NDA Exam 2021: क्या पिछली बार से अलग होगी इस वर्ष की NDA परीक्षा? जानें क्या है मामला

UP Mahila Mate Recruitment 2021: यूपी महिला मेट भर्ती के लिए ये उम्मीदवार नहीं कर सकेंगें आवेदन, देखें पूरी जानकारी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here