UP Lok Sabha By Elections: समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, लगाया बड़ा आरोप

0
11


रामपुर. यूपी की आजमगढ़ (Azamgarh) और रामपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरु हो चुका है. दोनों सीटों पर मतदान के लिए वोटरों में उत्‍साह दिखाई दे रहा है. सुबह से ही बूथों पर वोटरों की कतार लगी हुई है. इसी बीच समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर सपा कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि रामपुर लोकसभा उपचुनाव में जारी मतदान को प्रभावित करने के मकसद से विधासभा स्वार के टांडा और दरयाल इलाकों में सत्ता पक्ष के इशारे पर पुलिस सपा कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित कर रही है. चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की अपील की गई है. दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की गई है.

बता दें कि आजमगढ़ से अखिलेश यादव जबकि रामपुर से आजम खान ने फरवरी-मार्च में हुए विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की है जिसके बाद उन्होंने लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था. लोकसभा सीटों पर उपचुनाव की बात करें तो 11 बजे तक रामपुर (उत्तर प्रदेश) में 18.81% और आजमगढ़ (उत्तर प्रदेश) में 19.84% मतदान हुआ है. इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मतदाताओं से मतदान करने के लिए अपील की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा-हर नारी, किसान, नौजवान आगे बढ़कर करें मतदान।।

समाजवादी पार्टी ने लिखा पत्र.

उधर, समाजवादी पार्टी की कोशिश दोनों सीटों पर कब्ज़ा बरक़रार रखने की होगी, जबकि बीजेपी सपा के गढ़ पर कमल खिलाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है. आजमगढ़ लोकसभा सीट के लिए 1149 मतदान केंद्रों के 2176 बूथों पर 18 लाख, 38 हजार, 227 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिसमें 970249 पुरूष व 867942 महिला मतदाता और 36 अन्य मतदाता शामिल हैं. चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

Tags: Akhilesh yadav, Azamgarh news, Election Commission of India, Rampur news, Samajwadi Party समाजवादी पार्टी, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here