UP MLC Election: सीएम योगी ने विधान परिषद चुनाव के लिए मांगे वोट, बोले- सभी 36 सीटों पर BJP ही जीते

0
28


लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के साथ योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) एक बार फिर सीएम बन गए हैं. वहीं, भाजपा की नजर अब यूपी विधान परिषद चुनावों पर है. इस बीच गुरुवार को सीएम योगी ने जिला पंचायत सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्यों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य 36 में से सभी 36 सीटें जीतने का होना चाहिए. साथ कहा कि अगर सभी 36 सीटें भाजपा जीत गई तो सहयोगियों की मदद से विधान परिषद में हमारी संख्या 75 से 80 तक पहुंच जाएगी. विधानसभा के साथ विधान परिषद में भी हमारे पास बहुमत होगा.

दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ, दोनों उप मुख्‍यमंत्री (केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक) और जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने जिला पंचायत सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्यों के साथ संवाद किया. इस दौरान मुख्‍यमंत्री ने कहा कि विकास कार्यक्रमों को लेकर वे पंचायत सदस्यों से सीधा संवाद कर रहे हैं. इस दौरान उन्‍होंने 9 अप्रैल को होने वाले यूपी विधान परिषद के चुनाव के लिए भाजपा कैंडिडेट के लिए वोट भी मांगे.

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यूपी में भाजपा सरकार बिना भेदभाव के काम कर रही है, इसीलिए जनता ने एक बार फिर अपना आशीर्वाद दिया है. भाजपा सरकार ने अपने पिछले कार्यकाल में क्षेत्र पंचायत, ग्राम पंचायत, जिला पंचायत में कुछ मूलभूत सुधारों को आगे बढ़ाते हुए यह ध्यान दिया था. यह क्रम आगे भी जारी रहेगा.

भाजपा 9 सीटों पर निर्विरोध जीती
वहीं, इस दौरान वर्चुअली मौजूद रहे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि यूपी विधान परिषद की 36 सीटों में से 9 पर भाजपा के प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए हैं. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि यूपी में विकास कार्यों को बढ़ावा देने के लिए 9 अप्रैल को विधान परिषद चुनाव के दिन मतदान कर भाजपा को मजबूत बनाएं. साथ ही मौर्य ने कहा कि यूपी में अगर भाजपा मजबूत होगी तो उसका लाभ पंचायत सदस्यों को विकास कार्य करने में भी होगा. वहीं, डिप्‍टी सीएम ने सपा पर चुनाव प्रभावित करने की पुरजोर कोशिश करने का आरोप भी लगाया है.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Keshav prasad maurya, UP Legislative Council, Yogi adityanath



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here