UP Nagar Nigam Chunav: शाहजहांपुर में पहली बार होगा मेयर का चुनाव, बीजेपी से टिकट पाने की लगी होड़

0
30


हाइलाइट्स

नगर निगम बनने के बाद पहली बार शाहजहांपुर में मेयर का चुनाव होगा
बीजेपी से टिकट पाने के लिए 200 नेताओं ने अपना दवा किया है

शाहजहांपुर. नगर निगम के गठन के बाद शाहजहांपुर में पहली बार मेयर पद के लिए चुनाव होने जा रहा है. नगर निगम चुनाव को लेकर मतदाताओं में भी काफी उत्साह दिखाई पड़ रहा है. जहां बीजेपी से मेयर का टिकट पाने के लिए लगातार होड़ मची है, तो वहीं दूसरी ओर सपा अपना कैंडिडेट पहले से ही फाइनल कर चुकी है. शाहजहांपुर में पहली बार मेयर का चुनाव होने जा रहा है, जिसके लिए प्रशासन ने भी कमर कस ली है. नगर निगम को विस्तार देने के साथ ग्रामीण क्षेत्रों को भी सम्मिलित कर 60 वार्डों को बनाकर उसका परिसीमन कर दिया गया है. रिपीट सर्वेक्षण का काम लगातार जारी है. वहीं डीएम के निर्देशन पर आरक्षण की भी कार्यवाही जारी है.

नगर निगम बनने के बाद शाहजहांपुर शहर का तेजी से विकास हुआ है. नगर निगम में करोड़ों रुपया आने के बाद न केवल शहर के 10 चौराहों का चौड़ीकरण कर सुंदरीकरण किया गया है, बल्कि शहर की ओर आने वाली सड़कों का भी विस्तार किया गया है. बिजली, पानी और सड़कों का अच्छे ढंग से निर्माण कर सिवेज लाइन डालने का कार्य प्रगति पर है. यही नहीं शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए हर चौराहे पर लाइटिंग ट्रैफिक की व्यवस्था की गई है. पर्यटन स्थल हनुमत धाम का लगातार सौंदर्यीकरण किया जा रहा है. मतदाताओं का कहना है कि शहर को इंदौर जैसा बनाने के लिए इस इस बार वे मेयर का चुनाव करेंगे.

बीजेपी से 200 से अधिक दावेदार
पहली बार नगर निगम के हो रहे चुनाव के लिए शाहजहांपुर शहर के लिए जहां बीजेपी से अब तक 200 से अधिक कैंडिडेट मेयर के चुनाव लड़ने के लिए अपनी दावेदारी कर चुके हैं, वहीं दूसरी ओर सपा की ओर से भी टिकट को फाइनल करने की जद्दोजहद जारी है. वहीं दूसरी ओर बीजेपी में हर वार्ड के बूथों को सशक्त बनाने के लिए लगातार कार्यकर्ता मतदाताओं के वोट बनाने में जुटे हुए हैं. लखनऊ स्तर के बड़े नेता कार्यकर्ताओं को मेयर चुनाव के लिए जीत का मंत्र दे चुके हैं.

वार्डों के बढ़ने से दिलचस्प हुआ चुनाव
बता दें कि 2018 से पहले शाहजहांपुर का नगर निगम नगर पालिका परिषद था. वार्डों की संख्या कम होने की वजह से सपा के चेयरमैन तनवीर खान विजयी होते रहे. लेकिन परसीमन और वार्डों के बढ़ने के बाद करीब सवा लाख  मतदाता वोटर लिस्ट में बढ़ गए है. ऐसे में पहली बार हो रहा मेयर का चुनाव शाहजहांपुर शहर के लिए दिलचस्प हो गया है.

Tags: Shahjahanpur News, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here