UP Nagar Nikay Chunav: कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी में चुनाव से पहले नहीं होगा बदलाव, जानें वजह

0
12


हाइलाइट्स

कांग्रेस को आशंका है कि इससे निकाय चुनाव में कार्यकर्ताओं में मनमुटाव हो सकता है
निकाय चुनाव के बाद प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी नई कार्यकारिणी की घोषणा करेंगे

दिल्ली/लखनऊ. यूपी में कांग्रेस अब फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. अब निकाय चुनाव से पहले प्रदेश कार्यकारिणी का ऐलान नहीं होगा. दरअसल, कांग्रेस प्रदेश कमेटी को आशंका है कि इससे निकाय चुनाव में कार्यकर्ताओं में मनमुटाव हो सकता है. लिहाजा नए फैसलों पर फिलहाल ब्रेक लगा दी गयी है. वहीं निकाय चुनाव सम्पन्न होने के बाद कांग्रेस की नई प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा होगी. साथ ही दिल्ली की सत्ता पाने के लिए 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर भी हुंकार भरी जाएगी.

यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी जिलों का दौरा कर रहे हैं. संगठन के पदाधिकारियों में जोश भर रहे हैं. साथ ही उनके छह प्रांतीय अध्यक्ष भी मैदान में उतर चुके हैं. वह क्षेत्रवार भ्रमण कर संगठन को जमीनी स्तर पर धार देने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं निकाय चुनाव के बाद प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी प्रियंका से मुलाकात के बाद नई कार्यकारिणी की घोषणा करेंगे. बृजलाल खबरी के मुताबिक अभी पार्टी नगर निकाय चुनाव को लेकर तैयारियों में जुटी है. इसके बाद प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा की जाएगी.

कई नए चेहरों के शामिल होने के आसार
निकाय चुनाव बाद यूपी कांग्रेस की नई प्रदेश कार्यकारिणी में कई नए चेहरों को जगह मिलेगी. इसके साथ ही वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ युवा चेहरों को भी कार्यकारिणी में शामिल करने में तवज्जो प्रदान की जाएगी. वही निष्क्रिय नेताओं से किनारा किया जाएगा. पुरानी प्रदेश कार्यकारिणी में 100 से अधिक लोगों को शामिल किया गया था. इसके साथ ही जिला अध्यक्षों में भी फेरबदल किया जाएगा.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

उत्तर प्रदेश
दिल्ली-एनसीआर
उत्तर प्रदेश
दिल्ली-एनसीआर

बड़े पदों से जातीय समीकरण साधने का प्रयास
कांग्रेस ने पूर्व राज्य सभा सदस्य रहे बृजलाल खाबरी को यूपी प्रदेश अध्यक्ष एक अक्टूबर को बनाया गया. बसपा से आये बृजलाल के जरिये कांग्रेस ने दलित समाज को साधने की कोशिश की है. वहीं छह प्रांतीय अध्यक्षों में दो ब्राह्मण, एक मुस्लिम, एक भूमिहार और एक-एक कुर्मी व यादव बिरादरी से हैं. ऐसे में नए बने प्रांतीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीक़ी, पूर्व विधायक व मंत्री अजय राय, पूर्व मंत्री नकुल दुबे, फरेंदा विधायक विरेंद्र चौधरी,  पार्टी के पदाधिकारी रहे अनिल यादव और योगेश दीक्षित अपने समाज में पार्टी को कितना मजबूत कर पाते हैं, यह वक्त ही बताएगा.

25 से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे खाबरी
प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे. वह 25 नवंबर को मध्य प्रदेश पहुंचेंगे और 30 नवंबर तक यात्रा करेंगे. इस दौरान वह राहुल गांधी से भी मुलाकात करेंगे.

Tags: UP Congress, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here