UP Nagar Nikay Chunav 2022: लखनऊ के एक ही घर में निकले 298 वोटर, नगर निगम भी हैरान

0
17


अंजलि सिंह राजपूत/लखनऊ. यूं तो हर चुनाव में मतदाता सूची में अक्सर गड़बड़ियां पाई जाती हैं.लेकिन इस बार नगर निकाय चुनाव की वोटर लिस्ट में हैरान करने वाली खामियां सामने आई हैं. दरअसल, राजधानी लखनऊ के इस्माइलगंज वार्ड में मकान नंबर-31 पर 298 लोगों के नाम दर्ज हैं और जिनका पता भी एक घर का दर्ज है.इसके चलते वहां रहने वाले सभी लोगों को काफी समस्या आ रही है.इस मामले की शिकायत कई बार नगर निगम में भी को जा चुकी है, इसके बावजूद अभी तक मकान का एड्रेस ठीक नहीं हुआ है.

News 18 local की टीम ने जब यहां पहुंचकर यहां के लोगों से बात की तो पता चला 31 नंबर मकान पर कई लोगों के एड्रेस मौजूद हैं. लोगों ने बताया कि नगर निगम में कई बार शिकायत के बावजूद आज तक इस दिक्कत को ठीक नहीं किया गया है.अक्सर वोटर लिस्ट में इस तरह की दिक्कत आती है.चुनाव के वक्त बार-बार बीएलओ के पास भागकर जाना पड़ता है. समय रहते ही इसे ठीक करा लिया जाए तो मतदान के दिन समस्या नहीं होगी.कुछ लोगों का यह भी कहना था कि बूथ लेवल ऑफिसर (BLO) पर गड़बड़ी करने का भी आरोप लगाए हैं.तो वहीं जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी बीएलओ के साथ मीटिंग की और यह कहा कि अगर इस तरह की गड़बड़ियां पाई गई तो सीधा सस्पेंड कर दिया जाएगा.इस लिस्ट को दोबारा वेरिफिकेशन के लिए भी भेजा गया है.आपको बता दें कि यह पूरा मामला इस्माईलगंज के द्वितीय वार्ड का है.मकान नंबर 31 का जो यह मामला है उनका मतदान केंद्र एलबीएस इंटर कॉलेज है.

तैयारियां अंतिम चरण में

गौरतलब है कि नगर निकाय चुनाव को लेकर मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य चल रहा है.वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने-हटाने के बाद 31अक्टूबर को मतदाता सूची प्रकाशित की गई थी.इसके बाद कई गड़बड़ियां सामने आईं हैं.यूपी में नगर निकाय चुनाव को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं.मतदाता सूची के सत्यापन और अंतिम प्रकाशन के बाद नवंबर के आखिरी में चुनाव की घोषणा हो सकती है.अभी आगरा, कानपुर, प्रयागराज,झांसी, गोरखपुर, वाराणसी समेत सभी नगर निगमों में मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य चल रहा है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 05, 2022, 20:26 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here