UP News: गोरखपुर में शादी के 2 महीने बाद ही बहू को जिंदा जलाने का आरोप, FIR दर्ज

0
19


हाइलाइट्स

गोरखपुर में शादी के 2 महीने बाद ही बहू को जिंदा जलाने की वारदात
सबूत मिटाने के लिए कर दिया अंतिम संस्कार
पति समेत 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

गोरखपुर. यूपी के गोरखपुर जिले में नव विवाहिता की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मायके वालों का आरोप है दहेज के लिए ससुराल के लोगों ने उसे जलाकर मार दिया. जबकि मृतक विवाहिता के पिता का आरोप है की उनकी बेटी की मौत की सूचना उनको नहीं दी गई. सबूत मिटने के लिए पड़ोसियों को बताए बगैर चुपके से उसका अंतिम संस्कार कर दिया. बताया जा रहा है कि मृतका की शादी महज 2 महीने पहले ही शादी हुई थी. वहीं इस प्रकरण में पीपीगंज पुलिस ने पति समेत ससुराल के 5 व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

जानकारी के मुताबिक, चिलुआताल थाना क्षेत्र के केवटलिया निवासी राजकुमार के पुत्री प्रिया साहनी ही शादी दो माह पूर्व पीपीगंज थाना क्षेत्र के बढ़या गांव निवासी मुन्ना के पुत्र विनय कुमार से हुई थी. राजकुमार अपनी पत्नी व बच्चों के साथ पुणे रहते हैं. उन्होंने थाने में तहरीर देकर बताया कि उनका दामाद विनय और उसके घर वाले आए-दिन उनकी बेटी प्रिया के साथ दहेज को लेकर मारपीट करते थे. बीते एक अगस्त की दोपहर को उनकी बेटी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई, लेकिन उसके घरवालों ने उन्हें सूचना नहीं दी और तत्काल प्रिया का शव जला दिया. मृतका के पिता ने पुलिस को भी घटना की जानकारी रात करीब 8 बजे दी थी, जबकि घटना दिन में हुई थी.

UP: प्रतापगढ़ में बाहुबली MLA राजा भैया के पिता हाउस अरेस्ट, जानिए- क्या है पूरा मामला?

राजकुमार ने बताया कि पुलिस से उन्हें बेटी की मौत के संबंध में जानकारी मिली. उन्होंने बेटी के पति विनय कुमार, ननद पूजा,‌ सास योध्या देवी, ननद संध्या, देवर सुनील, विजय,‌ ससुर मुन्ना के विरुद्ध दहेज हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि घटना के समय मुन्ना घर पर नहीं थे. वह कहीं बाहर थे. इस मामले में प्रभारी निरीक्षक पीपीगंज दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि विवाहिता के पिता की तहरीर पर ससुराल के सात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.

Tags: Crime Against woman, Gorakhpur news, UP news, UP police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here