UP News: जब कूड़ेदान में मिले सोने 6 बिस्कुट, कीमत जान कस्टम विभाग के भी उड़ गए होश

0
14


लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उस वक्त कस्टम विभाग के अधिकारी दंग रह गए, जब उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट पर एक कूड़ेदान से सोना मिला. कस्टम विभाग के अधिकारी को जब इस सोने की कीमत पता चली तो वे और चौंक गए. दरअसल, लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग को बड़ी समफलता हाथ लगी है, क्योंकि टीम ने सोने के कुल छह बिस्कुट बरामद किए हैं. हालांकि, यह सोना कौन लेकर आया था, अब तक इसकी जानकारी नहीं लगी है.

कस्टम विभाग के अधिकारियों की मानें तो जब्त किए गए सोने की कीमत करीब 36.60 लाख बताई जा रही है. कूड़ेदान में मिला यह सोना काले टेप से लिपटा था और काले रंग की ही पॉलिथीन में छिपाया गया था. यह सोना इमिग्रेशन एरिया के रखे डस्टबिन में लावारिस मिला था. फिलहाल, इस सोने की तस्करी की जा रही थी या किसी और कारण से यह कूड़ेदान में था, इसकी जांच की जा रही है. इतना ही नहीं, अधिकारी एयरपोर्ट पर सीसीटीवी कैमरे को भी खंगालने में जुट चुके हैं.

बता दें कि एयरपोर्ट पर अजीबों-गरीब तरीके से सोने की तस्करी के अनेकों मामले सामने आते रहते हैं. कस्टम विभाग की टीम इस एंगल से भी जांच कर रही है कि इस सोने की आखिर तस्करी किस रूप में हो रही थी और सीसीटीवी के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार करने में जुट चुकी है. इससे पहले भी लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने सोने के बिस्कुट को जब्त किया था.

Tags: Lucknow news, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here