UP News: ‘तुम्हारी शादी करा देंगे’ कहकर दोस्त ने बुलाया और मार डाला; ऐसे हुआ मेरठ में दोस्ती का कत्ल

0
72


मेरठ: उत्तर प्रदेश में एक दोस्त ने अपनी ही दोस्त की पीठ पर खंजर मारा है. मेरठ में शादी के बहाने बुलाकर दोस्त ने एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी. मेरठ के कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र में 30 साल के नौजवान की हत्या का पुलिस ने चौबीस घंटे के अंदर खुलासा कर दिया. पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया और हत्या में इस्तेमाल हथियार बरामद कर लिया. इतना ही नहीं, पुलिस ने नकदी और एटीएम भी बरामद किया. बता दें कि मेरठ के कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र में विपिन नामक शख्स की गला रेत कर हत्या की गई थी और उसकी लाश गन्ने के खेत में पड़ी मिली थी.

इस हत्याकांड का जब खुलासा हुआ तो सभी दंग रह गए. एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि जब गिरफ्तार अभियुक्तों से सख्ती से पूछताछ की कई तो उन्होंने सबकुछ उगल दिया. आरोपियों ने बताया कि मृतक विपिन कुमार 6 भाई था और वह पांचवें नंबर का था. उसके छोटे भाई की भी शादी हो गई थी. विपिन की कुछ समय पहले जमीन बिकी थी, जिसके पैसे उसके खाते में आए थे. विपिन भी शादी करना चाहता था. पहले से आरोपी अंकित और मृतक विपिन के अच्छे सम्बन्ध थे. इसके चलते विपिन ने अंकित से अपनी शादी करवाने के लिए कहा था.

आरोपी दोस्त अंकित ने विपिन को बताया कि इसमें 30 हजार रुपये खर्च होंगे. अंकित अपने एक अन्य साथी पप्पू को साथ लेकर मेरठ आया. बाद में उनके बताये गये स्थान पर विपिन को भी बुलाया. अंकित ने अपने मोबाइल नंबर बंद कर लिये और मृतक के मोबाइल से ही फोन कर एक लड़की को बुलाया. लेकिन उसके न आने पर इन लोगों ने शराब पी, क्योंकि अंकित को मृतक के एटीएम का पासवर्ड पता था. उसने मृतक का एटीएम लेकर तीस हजार रुपये निकाल लिये और गांव जंगेठी मे जाकर ओमपाल के ईंख के खेत मे स्थित टूबवेल पर गया. वहां मृतक की ओर से अपने पैसे मांगने और लड़की न दिखाने का विरोध करने पर पहले उसका गला दबाया, फिर चाकू से उसका गला रेत दिया. अब अभियुक्तों को गिरफ्तार कर आवश्यक कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जा रहा है.

22 अगस्त को को वादी ने अपने छोटे भाई विपिन कुमार के गायब होने और फिर खेत में लाश मिलने को लेकर तहरीर दी थी. इसी आधार पर थाना कंकरखेड़ा में मुकदमा पंजीकृत हुआ था. कंकरखेडा पुलिस और क्राइम ब्रांन्च टीम ने घटना का अनावरण कर दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर आला कत्ल चाकू और नगदी 28040 रुपये बरामद कर लिया.

Tags: Meerut news, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here