UP News: पूर्व राज्यपाल सैयद सिब्ते रजी का लखनऊ में निधन, KGMU में ली अंतिम सांस

0
48


हाइलाइट्स

पूर्व राज्यपाल सैयद सिब्ते रजी लखनऊ में निधन
केजीएमय में चल रहा था कुछ दिनों से इलाज
चार दिन पहले आए थे लखनऊ

लखनऊ. पूर्व राज्यपाल सैयद सिब्ते रजी ने 82 साल की आयु में शनिवार को राजधानी लखनऊ के ट्रामा सेंटर में अंतिम सांस ली. वे हृदय रोग से पीड़ित थे. उनका लखनऊ स्थित किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज से इलाज चल रहा था. झारखण्ड तथा असम के राज्यपाल रहे कांग्रेस के नेता सैयद सिब्ते रजी को बीते दिनों मेडीकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. पूर्व राज्यपाल के निधन से परिवार और राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. सैयद सिब्ते रजी तीन बार राज्यसभा सांसद रहने के साथ ही असम और झारखंड के राज्यपाल भी रह चुके हैं.

परिवार से जुड़े एक रिश्तेदार ने बताया कि सैयद सिब्ते रजी साहब मोहर्रम के लिए दिल्ली से लखनऊ आए थे. इसी बीच पिछले 3-4 दिन से उनको उलझन हो रही थी, इसलिये शुक्रवार को उन्हें लखनऊ केजीएमयू के लारी विभाग में एडमिट कराया गया था. लारी से आज ट्रामा सेंटर में उन्हें रेफर किया गया, जहां उनका निधन हो गया है. 82 वर्षीय सैयद सिब्ते रजी सुगर के पेशेंट थे, उनके हार्ट का ऑपरेशन भी हो चुका था. रिश्तेदार जब्बार हुसैन ने बताया कि डॉक्टरों के मुताबिक, हार्ट की प्रॉब्लम और बीपी लो होने की वजह से उनका निधन हुआ है.

माफिया मुख्तार के सांसद भाई अफजाल ने कसा तंज, कहा- ED को लगा था ‘बुर्ज खलीफा’ में मिलेगा हमारा फ्लैट

फिलहाल उन्हें अस्पताल से रिवर बैंक कालोनी ले जाया जा रहा है उसके बाद आगे का कार्यक्रम होगा. वे अपने पीछे चार बच्चे का हंसता-खेलता परिवार छोड़ गए हैं. उनकी पत्नी का नाम चांद फरहाना है. उनके दो बेटे हैं. एक बेटा मोहम्मद रजी दिल्ली में अपना व्यवसाय करते हैं. वहीं, दूसरे बेटे अली रजी पायलट हैं. दोनों बेटियों का नाम समन रजी और एरम रजी है. उनका परिवार राजधानी की रिवर बैंक कॉलोनी में रहता है.

एक नजर कॅरियर पर

बता दें कि सैयद सिब्ते ने रायबरेली के हुसेनाबाद हायर सेकेंडरी स्कूल से 10वीं करने के बाद शिया कॉलेज में प्रवेश लिया था. वह छात्र राजनीति में उतरे और पढ़ाई के साथ जेब खर्च निकालने के लिए कई होटल में अकाउंट का काम भी देखते थे. उन्होंने लखनऊ विश्वविद्यालय से बीकॉम किया था. पुराने कांग्रेसी नेता सिब्ते रजी को गांधी परिवार का विश्वसनीय माना जाता था.

Tags: Anandiben Patel, CM Yogi, Lucknow news, UP Congress, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here