UP News: पैरोल पर गए 16 कैदी हुए लापता, जेल प्रशासन की बढ़ी टेंशन; पुलिस से मांगी मदद

0
22


शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिला कारागार में पैरोल पर छोड़े गए 16 कैदियों के निर्धारित अवधि बीत जाने के बाद भी जेल वापस नहीं आने पर जेल प्रशासन ने उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस से संपर्क साधा है. जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. जेल अधीक्षक मिजाजी लाल ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण जब काफी तेजी से फैल रहा था, तब शासन के निर्देश पर शाहजहांपुर जेल से बुजुर्ग और कम उम्र के कैदियों को पैरोल पर छोड़ा गया था.

लाल के मुताबिक, ऐसे 39 कैदी थे, जिन्हें पैरोल पर रिहा किया गया था और उन्हें मई 2022 तक वापस आना था, लेकिन इनमें से महज 23 कैदी ही तय समय पर जिला कारागार में लौटे हैं. उन्होंने बताया कि 16 कैदी अब भी लापता हैं, जिनके घरों पर नोटिस भेजे गए हैं. हालांकि, वे हाजिर नहीं हुए, जिसके बाद संबंधित थाना और पुलिस अधीक्षक को उन्हें गिरफ्तारी के लिए पत्र भेजा गया है.

जेल अधीक्षक के अनुसार, लापता कैदियों में पांच साल से लेकर आजीवन कारावास तक की सजा पाने वाले कैदी शामिल हैं, जिन्हें 2021 में कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान शासन द्वारा गठित उच्चाधिकार प्राप्त समिति की सिफारिश पर छोड़ा गया था.

जेल अधीक्षक मिजाजी लाल के मुताबिक, शासन से इन कैदियों को 26 मई 2022 को कारागार में दोबारा लाने का आदेश आया था, जिसके बाद उनके पते पर पत्राचार किया गया, लेकिन 16 कैदी अभी तक जेल अधिकारियों के समक्ष हाजिर नहीं हुए हैं. अब उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस से मदद मांगी गई है.

Tags: Shahjahanpur News, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here