UP News: बैंड बाजे के भुगतान को लेकर भीड़े वर-वधु पक्ष, दुल्हन ने बैरंग लौटाई बारात

0
15


शाहजहांपुर. यूपी के शाहजहांपुर जिले में एक शादी सिर्फ वजह से टूट गई कि बैंड बाजे वाले का भुगतान कौन करेगा. विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए. इसकी जानकारी जैसे ही दुल्हन को हुई तो उसने शादी से इनकार कर दिया। मामला पुलिस तक भी पहुंचा. समझौते की काफ कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं बन पाई. जिसके बाद बिना दुल्हन के ही बारात लौट गई.

दरअसल, पूरा मामला जिले के मिर्जापुर इलाके का है. फर्रुखाबाद के कंपिल कस्बा निवासी धर्मेंद्र की बारात सोमवार को मिर्जापुर में आई थी. बारात में कई कार्यक्रम संपन्न होने के बाद जब बैंड वालों ने वर पक्ष से अपना भुगतान मांगा तो उन्होंने यह कहकर देने से मना कर दिया की वधू पक्ष के लोग उन्हें रुपये देंगे. इस बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया. इस दौरान दूल्हा धर्मेंद्र भी अपने गले में पड़ा वरमाला का हार तोड़कर अपने परिजनों के पक्ष में खड़ा हो गया. यह बात वधू पक्ष के लोगों को और नागवार गुजर गई और उन्होंने रिश्ता तोड़ दिया.

लेनदेन वापस कर लौटी बरात
पूरे मामले में मिर्जापुर के थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह ने मंगलवार को बताया कि बैंड वाले को रुपये देने को लेकर विवाद हुआ था. जिसके बाद बाद दोनों पक्ष थाने पहुंचे. वर पक्ष की तरफ से मारपीट और अपमान का आरोप लगाया गया. थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस के हस्तक्षेप और क्षेत्र के संभ्रांत लोगों के समझाने के बावजूद सहमति नहीं बनने पर दोनों पक्षों ने आपसी लेनदेन वापस कर दिया और बारात दुल्हन लिए बगैर लौट गई. उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी भी पक्ष द्वारा कोई तहरीर नहीं दी गई है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 22, 2022, 07:19 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here