UP News: भू-माफियाओं के खिलाफ जारी है ताबड़तोड़ एक्शन, सहारनपुर में हिंडन नदी की 150 बीघा जमीन हुई कब्जा मुक्त

0
50


सहारनपुर. यूपी के सहारनपुर (Saharanpur) जनपद के गागलहेड़ी थाना क्षेत्र में प्रशासन ने वर्षों से कब्जा की गई हिंडन नदी (Hindon River) की 150 बीघा भूमि को कब्जा मुक्त कराया. चकमार्ग पर कब्ज़ा कर बनाई गई दुकान को ध्वस्त करने के साथ ही साथ खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चलवाकर जमीन पर प्रशासन का बोर्ड भी लगाया गया. कब्जाधारियों से कब्जा मुक्त कराने के दौरान एहतियातन भारी पुलिस बल भी मौजूद रहा. इस बीच  राजस्व विभाग की टीम की देखरेख में कई वर्षों से कब्जाई गई जमीन पर बोई गई फसल को ट्रैक्टर से रैंड दिया गया.

बात दें कि मंगलवार को थाना फतेपुर के ग्राम बूढ़ा खेड़ा पुंडीर में एसडीएम सदर किंशुक श्रीवास्तव के निर्देशन पर राजस्व टीम ने  पुलिस बल की सहायता से हिंडन नदी की 150 बीघा भूमि को कब्जा मुक्त कराया. एसडीएम सदर किंशुक श्रीवास्तव से इस बड़ी कार्रवाई के बाबत पूछे जाने पर उनका कहना था कि उनकी जानकारी में आया था कि हिंडन नदी के एक बड़े हिस्से पर कई वर्षों से अवैध कब्जाधारियों ने कब्जा जमा रखा है. उनके संज्ञान में आने पर उन्होंने टीम गठित कर कार्रवाई की. साथ ही उनका कहना था कि एंटी-भूमाफिया अभियान अभी और बड़े पैमाने पर चलाया जाएगा और सरकारी जमीनों पर काबिज़ अवैध कब्जाधारियों से जमीनें कब्जामुक्त करवाई जाएंगी.

कार्रवाई के दौरान पुलिस बल के साथ एसडीएम सदर द्वारा गठित टीम प्रभारी राजस्व बाबूराम, रबानी  लेखपाल, पंकज कौशिक लेखपाल, कन्हिया लेखपाल, श्याम लेखपाल, विकास लेखपाल, रघुवीर सिंह आदि मौजूद रहे.

आपके शहर से (सहारनपुर)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Land mafia, Saharanpur news, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here