UP News: मुरादाबाद के 493 सामुदायिक शौचालयों में रात में जाने से लगता है डर, पढ़ें यह खास रिपोर्ट

0
19


रिपोर्ट- पीयूष शर्मा

मुरादाबाद: सरकार ग्राम पंचायतों के विकास में चार चांद लगाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. लेकिन अधिकारी कहीं न कहीं इसमें भी रोड़ा बन जाते हैं. अफसरों की लापरवाही का ही नतीजा है कि उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद के 493 सामुदायिक शौचालयों में रात में लोग जाने से डरते हैं, क्योंकि इन शौचालयों में बिजली कनेक्शन नहीं होने के कारण अंधेरा रहता है. ग्राम सचिवालयों का भी यही हाल है. तमाम कोशिशों के बाद भी उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अधिकारी बिजली कनेक्शन नहीं दे रहे हैं. जिससे साफ प्रतित होता है कि सरकार तो विकास की और ध्यान दे रही है. लेकिन अधिकारी सरकार के विकास के कार्यों पर पलीता लगाने का कार्य कर रहे हैं.

मुरादाबाद के ग्राम सचिवालय में शाम ढलते ही भवनों में बैठना मुश्किल हो जाता है. पंचायत सहायक बिजली कनेक्शन नहीं होने के कारण सबसे अधिक परेशान हैं. जिले की 643 ग्राम सचिवालयों में से अभी तक सिर्फ 150 ग्राम पंचायतों को ही विद्युत कनेक्शन मिल पाए हैं. 493 ग्राम सचिवालयोंमें विद्युत कनेक्शन लगाए जाने के लिए आवदेन कर दिया है.

जल्द शुरू होगी बिजली व्यवस्था
जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक कुमार प्रियदर्शी ने न्यूज 18 लोकल को बताया कि जिले की 643 ग्राम पंचायतों के साथ-साथ 161 सामुदायिक शौचालयों में बिजली कनेक्शन लगे हैं. बाकी के 482 सामुदायिक शौचालय के लिए आवेदन कर दिया है. आवेदन ऑनलाइन सरकार का झटपट पोर्टल किया है. जिसमे 10 से 15 दिन का समय लगेगा. हम लगातार पावर कॉरपोरेशन के अधिकारियों के संपर्क में हैं. बहुत जल्दी ही सभी ग्राम ग्राम सचिवालयों एवं सामुदायिक शौचालयों में बिजली कनेक्शन की सुविधा चालू कर दी जाएगी.

अधिकारी नहीं लगवा पा रहे कनेक्शन
493 कनेक्शन लगाए जाने के लिए आवेदन कर दिया गया है. इसके बाद भी पावर कारपोरेशन के अधिकारी कनेक्शन नहीं लगवा पा रहे हैं. जिले में तमाम कोशिश करने के बाद भी उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अधिकारी ग्राम सचिवालयों और सामुदायिक शौचालयों में बिजली के कनेक्शन नहीं दिला पा रहे हैं. इसी कारण सामुदायिक शौचालयों और ग्राम सचिवालयों में अंधेरा छाया हुआ है और लोग रात में बाहर जाने से डरते हैं.

Tags: Electricity Department, Moradabad News, Moradabad Police, Toilet, UP news, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here