UP News: लव जिहाद की शिकार महिला ने किया सुसाइड, मृतका की भाभी ने लगाई इंसाफ की गुहार  

0
14


हाइलाइट्स

5 साल पहले फेसबुक पर मृतका की समीर से हुई थी दोस्ती
आरोप है कि समीर ने अपना धर्म छिपाकर कोमल से शादी
3 महीने पहले कोमल को सच्चाई पता चली तो उसने सुसाइड कर लिया

शामली. यूपी के शामली जनपद में लव जिहाद का मामला सामने आया है. समीर नामक युवक ने अपनी पहचान छुपाकर धोखाधड़ी से एक हिंदू युवती के साथ शादी की. जब युवती को पति की असलियत का पता चला तो वह सदमे में आ गई और आत्महत्या कर अपनी जान दे दी. बताया जा रहा है कि 3 माह पूर्व युवती ने आत्महत्या की थी और सुसाइड नोट में मौत के पीछे का कारण स्पष्ट किया था. मृतक युवती ने सुसाइड नोट में लिखा था कि समीर नामक युवक ने हिंदू बनकर उसे पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर शादी की. इसके बाद समीर फोटो ओर गंदी वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता आ रहा था. करीब 5 साल तक दोनों पति पत्नी बनकर रह रहे थे. जब युवती को उसके असलियत पता चली तो आत्महत्या कर ली.

सुसाइड नोट मिलने के बाद युवती के परिजन शामली पहुंचे और समीर नामक युवक के बारे में जानकारी की. मृतका के परिजनों के मुताबिक समीर झिंझाना कस्बे के मौहल्ला सेदमीर का रहने वाला है और मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखता है. मृतका की भाभी आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर डीएम शामली से मिली और सुसाइड नोट सहित आरोपी व मृतका के संबंधों का काला चिट्ठा मीडिया को दिखाया.

दरअसल मृतक हिंदू युवती हरियाणा के यमुनानगर की रहने वाली है, जिसका नाम कोमल शर्मा बताया जा रहा है. कोमल शर्मा ने 3 माह पूर्व सदमे में आकर आत्महत्या कर ली थी. बताया जा रहा है कि कोमल शर्मा की दोस्ती समीर अहमद पुत्र जमील निवासी शामली से फेसबुक के माध्यम से हुई थी. जिसके बाद दोनों के बीच प्रेम बढ़ता गया और दोनों ने एक दूसरे के साथ हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली. तकरीबन 5 साल से दोनों एक दूसरे के साथ रह रहे थे.

भाभी ने लगाया ये आरोप
मृतका की भाभी लक्ष्मी उर्फ गीता का कहना है कि आरोपी समीर द्वारा उनकी ननंद को 5 साल तक धोखे में रखकर उसका कई बार गर्भपात व शारीरिक शोषण किया गया. इतना ही नहीं समीर द्वारा मृतक कोमल शर्मा की फोटो व गंदी वीडियो बनाकर ब्लैकमेल भी करता आ रहा था. जिसकी बाबत कई बार पति समीर अपनी पत्नी कोमल शर्मा से पैसे भी ऐंठ चुका था. जब समीर अपनी पत्नी कोमल शर्मा को छोड़कर झिंझाना में आकर रहने लगा तो वह झिंझाना पहुंची. जहां उसे पति के मुसलमान होने का पता चला. जिसके बाद कोमल शर्मा को एहसास हुआ कि उसके पति द्वारा अपना धर्म छुपाकर लव जिहाद किया गया है. उसी सदमे में कोमल शर्मा ने 3 माह पूर्व आत्महत्या कर ली. इतना ही नहीं कोमल शर्मा ने अपने मौत की पीछे की वजह सुसाइड नोट में भी लिखी है, लेकिन बावजूद उसके आरोपियों के खिलाफ पुलिस द्वारा कोई एक्शन नहीं लिया गया है.

डीएम ने दिया कार्रवाई का आश्वासन
मृतका कोमल शर्मा की भाभी लक्ष्मी ने डीएम शामली से मिलकर सुसाइड नोट में समीर और कोमल शर्मा के संबंधों का काला चिट्ठा प्रशासन को सौंपा है और आरोपी समीर के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की मांग की है. फिलहाल डीएम शामली ने पूरे प्रकरण की जांच के आदेश संबंधित पुलिस थाने को दे दिए हैं और जल्द से जल्द मामले की जानकारी कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

Tags: Love jihad, Shamli news, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here